मुंबई हवाई अड्डे से सोना, 8.68 करोड़ रुपये के इलेक्ट्रॉनिक्स जब्त किए; तीन लोग गिरफ्तार |

मुंबई हवाई अड्डे से सोना, 8.68 करोड़ रुपये के इलेक्ट्रॉनिक्स जब्त किए; तीन लोग गिरफ्तार

मुंबई हवाई अड्डे से सोना, 8.68 करोड़ रुपये के इलेक्ट्रॉनिक्स जब्त किए; तीन लोग गिरफ्तार

:   Modified Date:  May 27, 2024 / 08:23 PM IST, Published Date : May 27, 2024/8:23 pm IST

मुंबई, 27 मई (भाषा) मुंबई सीमा शुल्क टीम ने छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर 31 मामलों में 10.6 किलोग्राम सोना और 8.68 करोड़ रुपये के इलेक्ट्रॉनिक्स और विदेशी मुद्रा जब्त की हैं। एक अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी।

अधिकारी ने बताया कि पिछले चार दिनों में की गई जब्ती की इस कार्रवाई के दौरान तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

मुंबई सीमा शुल्क (क्षेत्र-तृतीय) द्वारा जारी एक विज्ञप्ति के अनुसार मोम के भीतर सोने का पाउडर, कच्चे आभूषण और छड़ों के रूप में सोना जब्त किया गया। अहम बात यह है कि एक यात्री के शरीर में भी सोना छिपाया गया था।

विज्ञप्ति में कहा गया कि अधिकारियों ने संविदा के आधार पर भर्ती हवाई अड्डे के एक कर्मचारी को पकड़ा है, जिसने अपने जूते के अंदर मोम में सोने के पाउडर वाले चार पाउच छुपाए हुए थे। सोने की कीमत 81.8 लाख रुपये बताई जा रही है।

एक अन्य मामले में, बहरीन और माले से यात्रा कर रहे दो भारतीयों ने अपने शरीर में मोम के भीतर 1890 ग्राम सोने पाउडर छिपाया हुआ था।

बताया गया कि बरामदगी की इन कार्रवाई में तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

चार दिवसीय अभियान के दौरान, अधिकारियों ने नैरोबी, कोलंबो तथा दुबई से यात्रा करने वाले पांच विदेशी नागरिकों और दुबई, जेद्दा, शारजाह तथा सिंगापुर से यात्रा कर रहे 14 भारतीयों से सोना भी जब्त किया।

विज्ञप्ति में बताया गया कि दुबई से यात्रा कर रहे आठ भारतीयों के पास से 1.95 करोड़ रुपये मूल्य के महंगे मोबाइल फोन, लैपटॉप और सौंदर्य प्रसाधन मिले हैं, जबकि मुंबई से दोहा जा रहे एक यात्री को विदेशी मुद्र 74,000 कतरी रियाल के साथ पकड़ा गया है।

भाषा खारी माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers