महाराष्ट्र के चंद्रपुर में बाघ के हमले में दो व्यक्तियों की मौत |

महाराष्ट्र के चंद्रपुर में बाघ के हमले में दो व्यक्तियों की मौत

महाराष्ट्र के चंद्रपुर में बाघ के हमले में दो व्यक्तियों की मौत

:   Modified Date:  July 13, 2023 / 04:48 PM IST, Published Date : July 13, 2023/4:48 pm IST

चंद्रपुर (महाराष्ट्र), 13 जुलाई (भाषा) महाराष्ट्र के चंद्रपुर जिले में पिछले दो दिनों में बाघ के हमले में दो लोगों की मौत हो गयी है। एक वन अधिकारी ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।

इसी के साथ जिले में इस साल अबतक बाघ के हमलों में मारे गये लोगों की संख्या 12 हो गयी है। ताडोबा अंधारी राष्ट्रीय उद्यान इसी जिले में है।

अधिकारी ने बताया कि ब्रह्मपुरी वन संभाग के नागभीड तहसील में अकापुर गांव के पास बाघ ने 47-वर्षीया एक महिला को उस वक्त मार डाला जब वह अपने खेत पर काम करने गयी थी।

उन्होंने बताया कि जब देवता जीवन नामक यह महिला घर नहीं लौटी तब उसके परिवार के सदस्यों एवं अन्य ग्रामीणों ने उसे तलाशना शुरू किया और उन्हें बुधवार रात को महिला का शव मिला।

उन्होंने बताया कि सूचना मिलने पर वन अधिकारी मौके पर पहुंचे और वे शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल ले गये।

अधिकारी ने बताया कि एक अन्य घटना में मंगलवार शाम को नागभीड तहसील के सवारगांव में बाघ के हमले में किसान ईश्वर गोविंदराव कुंभारे (40) की मौत हो गयी। वह अपनी पत्नी के साथ काम करने खेत पर गया था।

अधिकारी ने बताया कि किसान पर हमला करने के बाद बाघ उसे घसीटकर करीब एक किलोमीटर तक ले गया तथा जब सूचना मिली तब क्षेत्रीय वन अधिकारी विशाल साल्कर एवं अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे तथा वे गोविंदराव को ढूंढने लगे।

उन्होंने बताया कि बाद में शव बरामद कर लिया गया और उसे पोस्टमार्टम के लिए चिमूर के एक अस्पताल में ले जाया गया।

अधिकारी ने बताया कि वन विभाग ने बाघ के हमलों में जान गंवाने वालों के परिवारों को तत्काल 25-25 हजार रुपये की मुआवजा राशि दी है।

भाषा

राजकुमार सुरेश

सुरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)