7th pay commission, केंद्र के बराबर इस सरकार ने भी बढ़ाया महंगाई भत्ता, 1 जुलाई से मिलेगा लाभ.. खाते में आएगी मोटी रकम

केंद्र के बराबर इस सरकार ने भी बढ़ाया महंगाई भत्ता, 1 जुलाई से मिलेगा लाभ.. खाते में आएगी मोटी रकम 7th pay commission, this government has also increased dearness allowance at par with the center

Edited By: , August 3, 2021 / 10:30 AM IST

7th Pay Commission Latest Update 2021 : जम्मू कश्मीर। राज्य के सरकारी कर्मचारियों, पेंशनरों और परिवारिक पेंशनर्स का डीए 17 फीसदी से बढ़ाकर 28 फीसदी कर दिया गया है। आदेश 1 जुलाई 2021 से प्रभावी होगा। कर्मचारियों और पेंशनरों को अगस्त में मिलने वाले वेतन से ही नई दरों पर डीए मिलेगा।

पढ़ें- रेप के आरोपी को फेसबुक के जरिए फांसा, लेडी सब इंस्पेक्टर ने पहले दोस्ती की.. फिर सलाखों के पीछे पहुंचाया

7th Pay Commission Latest Update 2021 : वित्त विभाग ने सोमवार को इसकी अधिसूचना जारी कर दी। इस फैसले का लाभ प्रदेश के लगभग 5.5 लाख सरकारी कर्मचारियों-पेंशनरों को मिलेगा। केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख ने हाल ही में 28 फीसदी डीए देने की अधिसूचना जारी की थी।

पढ़ें- WhatsApp में जल्द बदल दें ये एक सेटिंग, लो स्टोरेज और ज्यादा डेटा खपत की समस्या होगी खत्म

फाइनेंस डिपार्टमेंट ने सातवें वेतन आयोग की सिफारिशों के आधार पर मूल वेतन में डीए की दरों को 17 फीसदी से बढ़ाकर 28 फीसदी किया गया है। कर्मचारियों को 1जनवरी 2020 से 30 जून 2021 तक 17 फीसदी की दर से ही डीए मिलेगा।

पढ़ें- राजधानी रायपुर में 5 नए कंटेंमेंट जोन घोषित, इन ​इलाकों में स्कूल संचालन पर भी रहेगी रोक

सातवें वेतन आयोग की सिफारिशों के मुताबिक मूल वेतन में ही नई डीए की दरों के तहत वेतन बढ़ाया जाएगा, कर्मचारियों को कोई विशेष वेतन आदि जारी नहीं किया जाएगा।