Chhattisgarhia Olympic Games will be organized from next month

खिलाड़ी हो जाए तैयार.. अगले महीने से होगा छत्तीसगढ़िया ओलंपिक खेलों का आयोजन, सरकार ने शुरू की तैयारी

Chhattisgarhia Olympic Games : बैठक में मुख्यमंत्री के अपर मुख्य सचिव सुब्रत साहू एवं अपर मुख्य सचिव खेल विभाग रेणु जी पिल्ले शामिल हुई

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:16 PM IST, Published Date : September 13, 2022/9:34 pm IST

रायपुर। Chhattisgarhia Olympic Games  : छत्तीसगढ़ में स्थानीय और पारंपरिक खेलों को बढ़ावा देने के लिए छत्तीसगढ़िया ओलंपिक खेलों का आयोजन अगले माह अक्टूबर से शुरू होगा। खेलों के आयोजन की तैयारियों के लिए आज यहां मंत्रालय महानदी भवन में मुख्य सचिव अमिताभ जैन की अध्यक्षता में अधिकारियों की उच्च स्तरीय बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में मुख्यमंत्री के अपर मुख्य सचिव सुब्रत साहू एवं अपर मुख्य सचिव खेल विभाग रेणु जी पिल्ले शामिल हुई।

यह भी पढ़ें :  भारी से भारी बारिश की चेतावनी, मौसम विभाग ने इन जिलों के लिए जारी किया ऑरेंज अलर्ट

Chhattisgarhia Olympic Games  : छत्तीसगढ़िया ओलंपिक 2022-23 के सफल आयोजन के लिए मुख्य सचिव ने खेल एवं युवा कल्याण विभाग, पंचायत एवं ग्रामीण तथा नगरीय प्रशासन विभाग के अधिकारियों को आवश्यक तैयारियां करने के निर्देश दिए हैं। बैठक में जानकारी दी गई कि छत्तीसगढ़िया ओलंपिक खेलों की प्रतियोगितायें छह स्तर पर आयोजित होंगी। इसमें राजीव युवा मितान क्लब, जोन स्तर, विकासखण्ड, जिला, संभाग एवं राज्य स्तर पर होगी। प्रतियोगितायें नगरीय एवं ग्रामीण क्षेत्रों के खिलाड़ियों के लिए अलग-अलग होंगी। खेल प्रतियोगिताओं के लिए प्रत्येक स्तर पर आयोजन समितियां गठित की जायेंगी जो खेलों के आयोजन की व्यवस्था, मानिटरिंग एवं आवश्यक प्रबंधन करेंगी।

यह भी पढ़ें :  Babulal Nagar Video: ‘राजीव गांधी अमर रहे’ और ’अशोक गहलोत जिंदाबाद’ सिर्फ दो नारा लगाना है नहीं तो केस दर्ज किया जाएगा, सीएम के सलाहकार ने लोगों को दी नसीहत

Chhattisgarhia Olympic Games  : छत्तीसगढ़िया ओलंपिक में छत्तीसगढ़ की खेल विधाएं में गिल्ली डंडा, पिट्टूल, संखली, लंगडी दौड़, कबड्डी, खो-खो, रस्साकसी, बाटी (कंचा) बिल्लस, फुगडी, गेढ़ी दौड़, भंवरा, 100 मीटर दौड़ और लंबी कूद शामिल हैं। खेल प्रतियोगितायें महिला और पुरूषों के लिए होंगी। इसमें 18 वर्ष तक आयु के लिए, 18 से 40 वर्ष और 40 वर्ष से अधिक वर्ग के लिए खिलाड़ियों की प्रतियोगितायें आयोजित होंगी। खेल प्रतियोगिताओं के विजेताओं को जनवरी 2023 में आयोजित युवा महोत्सव में पुरस्कृत किया जाएगा। बैठक में नगरीय प्रशासन विभाग की सचिव अलरमेल मंगई डी., राजस्व विभाग के सचिव एन.एन.एक्का, खेल संचालक श्वेता सिन्हा सहित अन्य विभागों के अधिकारी शामिल हुए।

यह भी पढ़ें :  अब 800 रुपए से कम कीमत पर मिलेगा गैस सिलेंडर, बस करना होगा ये काम, फटाफट करें बुकिंग

और भी है बड़ी खबरें…