डीएलएड की परीक्षा के दौरान नकल करने-कराने वाले भाई-बहन गिरफ्तार, मोबाइल से प्रश्नपत्र कर रहे थे शेयर

Mathura: Brother and sister arrested for cheating during DLED exam मथुरा : डीएलएड की परीक्षा के दौरान नकल करने-कराने वाले भाई-बहिन गिरफ्तार

Edited By: , September 29, 2021 / 11:58 AM IST

Brother and sister arrested for cheating during DLED exam

मथुरा, 28 सितंबर (भाषा) उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले में डिप्लोमा-इन-एलिमेंट्री-एजुकेशन (डीएलएड) की परीक्षा के दौरान मंगलवार को नकल करने और कराने के आरोप में भाई-बहन को गिरफ्तार किया गया।

पढ़ें- यहां की जेल में हिसंक झड़प में चलीं गोलियां और चाकू.. 24 कैदियों की मौत, 48 घायल 

पुलिस अधीक्षक (सदर) मार्तण्ड प्रकाश सिंह ने बताया कि प्रदेश में चल रही डीएलएड परीक्षा में शहर कोतवाली के पास स्थित चंपा अग्रवाल इण्टर कॉलेज से चोरी-छुपे मोबाइल फोन पर गणित की परीक्षा के प्रश्नपत्र की तस्वीर लेने और उसे अन्य परीक्षार्थियों के साथ साझा करने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया।

पढ़ें- सरकारी कर्मचारियों को अब DA, HRA के बाद मिलेगा NDA का फायदा, बढ़कर कितनी हो जाएगी सैलरी.. जानिए 

सिंह ने बताया कि पूछताछ में पता चला कि आरोपी का नाम मोतीकुंज कॉलोनी निवासी तरुण सिंह है और उसकी बहन पूनम सिंह भी परीक्षा दे रही है।

पढ़ें- सेबी के फैसले, ‘गोल्ड एक्सचेंज’, सामाजिक शेयर बाजार को मंजूरी, चांदी के इटीएफ की होगी शुरुआत.. जानिए क्या है इसके मायने 

उन्होंने बताया कि दोनों भाई-बहन को परीक्षा में नकल और के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। डायट प्रधानाचार्य ने घटना की पूरी रिपोर्ट परीक्षा नियंत्रक को भेज दी है।