Rape victim accuses police, said I didn't get any satisfactory answer

‘थाने में की शिकायत नहीं मिला संतोषजनक जवाब’, दुष्कर्म पीड़िता का छलका दर्द, कोर्ट ने दिए जांच के आदेश…

'थाने में की शिकायत नहीं मिला संतोषजनक जवाब', दुष्कर्म पीड़िता का छलका दर्द : Rape victim accuses police, said I didn't get any satisfactory answer

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:50 PM IST, Published Date : October 21, 2022/1:10 pm IST

मथुरा ।  मथुरा जिले के छाता निवासी दो भाइयों द्वारा मांट थाना क्षेत्र की एक नाबालिग लड़की से कथित तौर पर सामूहिक दुष्‍कर्म करने और उससे वेश्यावृत्ति कराने का मामला सामने आया है। पुलिस ने अदालत के आदेश पर संबंधित धाराओं में आरोपियों के खिलाफ बृहस्पतिवार को प्राथमिकी दर्ज की। पुलिस ने यह जानकारी दी। पीड़िता के पिता ने आरोप लगाया कि उन्होंने मांट थाना में शिकायत की थी लेकिन उन्हें न तो कोई संतोषजनक जवाब मिला और न ही अभियुक्तों के खिलाफ कोई कार्रवाई की गई। वह उस समय तैनात वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) से भी मिले पर जब न्याय नहीं मिला तो उन्होंने अदालत का रुख किया।

 

Read more :  New avatar feature in WhatsApp : दिवाली से पहले WhatsApp ने यूजर्स को दिया ख़ास तोहफा, लॉन्च किया ये बेहतरीन फीचर 

 

यौन अपराध से बच्चों का संरक्षण (पॉक्सो) कानून के तहत दर्ज मामलों का निपटारा करने के लिए गठित विशेष अदालत के न्यायाधीश ने छाता निवासी दोनों आरोपी भाइयों उदय एवं ईश्वर, देवेंद्र पाल सिंह (लखनऊ), दीपक देशवाल (राजस्थान) व एक अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज करने का निर्देश दिया। शहर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक (एसएचओ) विजय कुमार सिंह ने शुक्रवार को बताया कि आरोपियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर ली गयी है तथा मामले की जांच शुरू कर दी गई है। उन्‍होंने कहा कि जांच के निष्कर्ष के अनुसार कार्रवाई की जाएगी।

 

Read more :  Honey singh relationship : इस हॉट मॉडल के साथ yo yo Honey Singh ने शेयर की ऐसी तस्वीर! देखकर रह जाएंगे दंग

 

मांट थाना क्षेत्र निवासी पीड़िता के पिता ने आरोप लगाया कि छाता क्षेत्र के गांव के दो भाइयों उदय एवं ईश्वर ने उनकी नाबालिग पुत्री को शीतल पेय में नशीला पदार्थ पिलाकर बेहोश कर दिया और उससे सामूहिक दुष्कर्म किया। इसके बाद होटल में ले जाकर अन्य व्यक्तियों के साथ वेश्यावृत्ति के लिए सौंप दिया। एसएचओ ने बताया कि पीड़ित के पिता ने आरोप लगाया कि एक युवक ने उसकी नाबालिग पुत्री को जाल में फंसा लिया और घर पर आने-जाने लगा। युवक ने अपने भाई के साथ मिलकर उसकी पुत्री को शीतल पेय में नशीला पदार्थ पिलाकर बेहोश कर दिया और फिर उससे सामूहिक दुष्कर्म किया।

 

Read more :  CG: दिन दहाड़े दुकान में घुसकर सराफा कारोबारी की हत्या मामले में दो गिरफ्तार, इधर अधेड़ की पत्थरों से पीट-पीट कर हत्या

 

प्राथमिकी के हवाले से उन्‍होंने बताया कि जब पिता को मामले की जानकारी मिली तो उन्होंने शिकायत की जिस पर उक्त युवक ने उनसे माफी मांग ली। इसके बाद एक दिन वह अपने छोटे भाई के लिए रिश्ता लेकर उनके घर आ गया। लोकलाज के चलते अच्छा विकल्प देख दोनों तरफ से रजामंदी होने पर उन्होंने बेटी की सगाई कर दी। इसके बाद उन दोनों ने मिलने-जुलने के बहाने अपने घर ले जाकर उनकी बेटी से लंबे समय तक दुष्कर्म किया और उसकी कुछ अश्लील फोटो-वीडियो बना लीं। इस बीच वे दोनों उसे उन्हीं फोटो व वीडियो को सोशल मीडिय पर वायरल करने की धमकी देकर उसका शारीरिक शोषण करते रहे। 16 जुलाई 2020 को वे पीड़ित को मंडी चौराहे के समीप एक गेस्ट हाउस में ले गए और वहां उससे दुष्कर्म किया। आरोपी पीड़ित का 2016 से ही उत्पीड़न कर रहे थे, तब वह नाबालिग थी।

 

Read more :  T20 world cup : वर्ल्ड कप से बहार हुई दो बार की चैंपियन वेस्टइंडीज, आयरलैंड ने 9 विकेट से जीता मैच 

 

शिकायत के अनुसार, वहां गेस्ट हाउस में ठहरे हुए एक अन्य व्यक्ति ने भी आरोपियों की शह पर उससे दुष्कर्म किया। आरोप यह भी है कि इन लोगों ने पीड़िता को राजस्थान के महुआ शहर में किसी व्यक्ति के पास भेजा था। उसने जब-जब विरोध किया तो उसे मारा-पीटा जाता था और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी दी जाती थी। बाद में आरोपियों ने पीड़िता को खौलते पानी से जला दिया गया और उसी हालत में बिना इलाज कराए पिता के घर छोड़ गए।

 

 
Flowers