Mainpuri by-election 2022 : Shivpal supports SP candidate Dimple Yadav

Mainpuri by-election : शिवपाल का अपनी बहू को समर्थन देना बना चर्चा का विषय, लगाए जा रहे ऐसे कयास, सामने आई ये मजबूरी

Mainpuri by-election 2022 : गुरुवार को अखिलेश यादव ने ट्वीट किया, ‘नेता जी और घर के बड़ों के अलावा मैनपुरी की जनता का भी आशीर्वाद साथ है।'

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:44 PM IST, Published Date : November 19, 2022/9:15 pm IST

नई दिल्ली। Mainpuri by-election 2022 : उत्तर प्रदेश के मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव से पहले समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने अपनी पत्नी और इस सीट से पार्टी प्रत्याशी डिंपल यादव के साथ गुरुवार को प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के प्रमुख एवं अपने चाचा शिवपाल यादव से मुलाकात की। अखिलेश और शिवपाल दोनों से इस मुलकात की तस्वीरें भी ट्वीट की जिसके बाद राजनीतिक हल्कों में यह कयास लगाए जाने लगे कि यादव परिवार में अब फिर से सब कुछ ठीक हो गया है।

read more : Teen Patti गेम से पैसे कैसे कमाए ? जानें कैसे खेला जाता है यह गेम 

Mainpuri by-election 2022 :  बता दें मैनपुरी लोकसभा सीट सपा सरंक्षक मुलायम सिंह यादव के निधन के कारण खाली हुई है और सपा किसी भी कीमत पर इस सीट को जीतना चाहती है। मैनपुरी में उपचुनाव की घोषणा के बाद शिवपाल ने अपने पत्ते नहीं खोले थे। लेकिन पिछले कुछ दिनों से चाचा-भतीजे में सब दुरुस्त नजर आने लगा है।

read more : छत्तीसगढ़: बच्चों की सेहत सुधारने की कवायद, स्कूलों में खाने के लिए दी जाएंगी ये खास चीजें 

क्या चाचा भतीजे में सब ठीक हो गया?

Mainpuri by-election 2022 : सबसे पहले समाजवादी पार्टी ने मंगलवार को शिवपाल को मैनपुरी में अपनी स्टार प्रचारक बनाया। इसके बाद शिवपाल बुधवार को सैफई पहुंचे फिर गुरुवार को डिंपल-अखिलेश ने उनसे मुलाकात की। इसके बाद शिवपाल ने डिंपल को समर्थन का ऐलान कर दिया। हालांकि ऐसा करना शिवपाल के लिए आसान नहीं रहा है लेकिन उनके सामने भी कुछ मजबूरियां अगर वह ऐसा नहीं करते तो परिवार में जयचंद कहलाते।

read more : Teacher Recruitment 2022 : प्रदेश सरकार ने शिक्षकों के लिए 4476 पदों पर निकाली भर्ती, जल्दी करें आवेदन, यहां देखें पूरी प्रक्रिया 

अखिलेश यादव ने किया ट्वीट

Mainpuri by-election 2022 : गुरुवार को हुई मुलाकात के बाद अखिलेश यादव ने ट्वीट किया, ‘नेता जी और घर के बड़ों के अलावा मैनपुरी की जनता का भी आशीर्वाद साथ है।’ वहीं शिवपाल ने ट्वीट किया, ‘जिस बाग को सींचा हो खुद नेता जी ने…उस बाग को अब हम सीचेंगे अपने खून पसीने से…’

read more : Papa Ki pari Video पापा के परी से नहीं संभली स्कूटी….ब्रेक मारते मारते कर डाला ये कांड…..वीडियो वायरल

 

आखिर क्या है अखिलेश का प्लान?

सपा के गढ़ मैनपुरी के उपचुनाव में अखिलेश यादव यह संदेश देना चाहते हैं कि मुलायम की विरासत को बचाने के लिए पूरा समाजवदी कुनबा एक साथ है। यही वजह है कि वह हर किसी का समर्थन मांग रहे हैं। शिवपाल के अखिलेश के करीब आने की एक वजह आदित्य यादव को माना जा रहा है। शिवपाल के बेटे आदित्य को सपा के साथ बेहतर संबंध बनाने के पक्ष में है। बताया जा रहा है मुताबिक मैनपुरी से डिंपल की उम्मीदवारी की घोषणा के बाद आदित्य ने प्रसपा नेताओं को इस मुद्दे न बोलने की हिदायत दी थी।

read more : छत्तीसगढ़: बच्चों की सेहत सुधारने की कवायद, स्कूलों में खाने के लिए दी जाएंगी ये खास चीजें 

 

अब मैनपुरी जीतने के लिए शिवपाल का साथ जरूरी

मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव में शिवपाल की भूमिका इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि उनका विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र जसवंतनगर भी मैनपुरी लोकसभा क्षेत्र के तहत आता है। शिवपाल का मैनपुरी के लोगों के साथ करीबी नाता है। मुलायम सिंह यादव की अनुपलब्धता की स्थिति में क्षेत्र में होने वाले विभिन्न कार्यक्रमों में शिवपाल उनके प्रतिनिधि के रूप में जाया करते थे।शिवपाल यादव का डिंपल के पक्ष में चुनाव प्रचार के लिए उतरना महत्वपूर्ण माना जा रहा है क्योंकि भाजपा ने इस सीट से रघुराज सिंह शाक्य को अपना उम्मीदवार बनाया है जो कभी शिवपाल यादव के करीबी सहयोगी थे।

 

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें