सरकारी कर्मचारी की पत्नी से 1 करोड़ की ठगी, आरोपी महिला पुलिसकर्मी और उसका पति गिरफ्तार

Up: Woman policeman, her husband arrested for duping govt employee's wife of Rs 1 crore उप्र : सरकारी कर्मचारी की पत्नी से एक करोड़ रुपये ठगने वाली महिला पुलिसकर्मी, उसका पति गिरफ्तार

Edited By: , October 20, 2021 / 11:05 AM IST

Ghaziabad women police worker arrested : गाजियाबाद, 19 अक्टूबर (भाषा) उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में उप श्रम आयुक्त की पत्नी से कथित तौर पर एक करोड़ रुपये ठगने के आरोप में एक महिला पुलिस निरीक्षक और उसके पति को मंगलवार को गिरफ्तार किया गया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

पढ़ें- देश में 24 घंटे के भीतर मिले 13 हजार से अधिक मरीज, 19 हजार से ज्यादा लोगों ने दी कोरोना को मात

इस मामले में मेरठ की पुलिस निरीक्षक नरगिस खान और उसके कारोबारी पति सुरेश यादव को गिरफ्तार किया गया है। इन्हें गाजियाबाद की कविनगर पुलिस ने मंगलवार सुबह लखनऊ के अलीगंज इलाके से गिरफ्तार किया। शाम को दोनों को यहां के अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश की अदालत में पेश कर जेल भेज दिया गया।

पढ़ें- पेट दर्द की शिकायत लेकर आए शख्स के पेट में फंसा मिला मोबाइल, डॉक्टर भी रह गए हैरान

दोनों पर उप श्रम आयुक्त (डीएलसी) रोशनलाल की पत्नी उमा देवी से एक करोड़ रुपये से अधिक की ठगी करने का मामला दर्ज किया गया है। नरगिस खान, सुरेश यादव, खालिद रऊफ, जितेंद्र सिंह वोहरा और सोमपाल ने पेट्रोल पंप चलाने के लिए आर्थिक मदद देने के बहाने 2018 से 2020 तक उमा देवी से रुपयों की ठगी की।

पढ़ें- कर्मचारियों को दिवाली पर बड़ा तोहफा, केंद्र सरकार ने 30 दिन के वेतन के बराबर बोनस देने का किया ऐलान

इसी साल फरवरी में उमा देवी ने आरोपियों के खिलाफ पुलिस में शिकायत की थी। पुलिस अधीक्षक (एसपी) निपुण अग्रवाल ने कहा कि खान और उनके पति के खिलाफ इस संबंध में शिकायत दर्ज होने के बाद खान को निलंबित कर दिया गया है।