चीन ने बोला हमला, कहा- अमेरिका ने हमारे यहां फैलाए खतरनाक 'एलियन' वायरस, अगर दुनिया में फैल गया तो.. | China said the attack, said - America has spread dangerous 'alien' virus in us, if it spreads in the world

चीन ने बोला हमला, कहा- अमेरिका ने हमारे यहां फैलाए खतरनाक ‘एलियन’ वायरस, अगर दुनिया में फैल गया तो..

चीन ने बोला हमला, कहा- अमेरिका ने हमारे यहां फैलाए खतरनाक 'एलियन' वायरस, अगर दुनिया में फैल गया तो..

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:37 PM IST, Published Date : June 9, 2020/11:00 am IST

​बीजिंग। कोरोना वायरस को लेकर चीन और अमेरिका में जबरदस्त तनावपूर्ण माहौल चल रहा है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप लगातार आरोप लगा रहे है कि चीन ने कोरोना वायरस फैलाया है। इस आरोप के बीच अब चीन ने अमेरिका पर हमला बोला है।

Read More News: सरकारी कर्मचारियों की ड्यूटी को लेकर सरकार ने जारी किए नए दिशा-निर्देश, करना 

चीन ने कहा है कि उसके देश में अमेरिका ने एलियन प्रजातियां भेज दी हैं, जिसकी वजह से चीन का पर्यावरण, इकोलॉजी और जीव-जंतु खत्म हो रहे हैं। ये एलियन प्रजातियां वायरस हैं, जो फसलें खराब कर रही हैं।

Read More News: दिल्ली के डिप्टी सीएम ने किया आगाह, 31 जुलाई तक कोरोना के मामले 5.5 लाख हो सकते हैं, 80 

बताया जा रहा है कि एलियन प्रजातियों में से करीब 51 फीसदी अमेरिका से चीन में पहुंचे हैं। मा फांगझोउ ने कहा कि चीन में राइस ग्रास प्रजाति एलियन प्रजाति में शामिल है। ये चीन के तटीय इलाकों में बहुत तेजी से फैल रही है। लेकिन इसका चीन से कोई लेना-देना नहीं है। ये अमेरिका से किसी तरह चीन में आ गई है।

Read More News:  कोरोना से जिंदगी की जंग हारा डॉक्टर, मौत पर पूर्व CM कमलनाथ ने जताया दुख, ट्वीट 

चीन के पर्यावरण मंत्रालय से संबद्ध नानजिंग इंस्टीट्यूट ऑफ एनवॉयरॉनमेंटल साइंस के एसोसिएट रिसर्चर मा फांगझोउ ने कहा कि चीन में 660 इन्वेसिव एलियन स्पीसीज यानी आक्रामक एलियन प्रजातियां खोजी गई हैं। इनमें से 71 तो बेहद खतरनाक हैं। ये वायरस घेरलू प्रजातियां, फसलें, जीव-जंतु और यहां तक की इंसानों पर भी असर पड़ता है। वहीं चीन ने कहा है कि यह वायरस अगर पूरी दुनिया में फैल गया तो बेहद खतरनाक स्थिति पैदा हो जाएगी।

Read More News: ‘कैट’ का ‘फिश’ अवतार, समंदर में व्हेल के साथ तैरती नजर आईं कैटरीना.. वीडियो वायरल