Germany's health minister infected with COVID-19

कोरोना का कोहराम, यहां के स्वास्थ्य मंत्री फिर से हुए संक्रमित, लोगों से की ये अपील

corona positive of health minister : जर्मनी के स्वास्थ्य मंत्रालय ने शुक्रवार को बताया कि 59 वर्षीय लॉटरबैश में संक्रमण के मामूली लक्षण हैं

Edited By: , August 5, 2022 / 04:32 PM IST

बर्लिन,  corona positive of health minister  : जर्मनी के स्वास्थ्य मंत्री कार्ल लॉटरबैश कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं। लॉटरबैश एक प्रशिक्षित संक्रामक रोग विशेषज्ञ हैं और दिसंबर 2021 से कोविड-19 के खिलाफ जर्मनी की जंग की अगुवाई कर रहे हैं। जर्मनी के स्वास्थ्य मंत्रालय ने शुक्रवार को बताया कि 59 वर्षीय लॉटरबैश में संक्रमण के मामूली लक्षण हैं और वह घर से काम कर रहे हैं।

यह भी पढ़ेंः  Video: विशालकाय अजगर ने जकड़ ली पूरी वैन, वीडियो हो रहा वायरल..

बताया जा रहा है कि लॉटरबैश को कोविड-19 रोधी टीके की चार खुराक लग चुकी हैं। ऐसे में उनका संक्रमित होना यह दर्शाता है कि ओमीक्रोन जैसे बेहद संक्रामक स्वरूपों के चलते सर्वोच्च सावधानी बरतने के बावजूद संक्रमण की आशंका से पूरी तरह से इनकार नहीं किया जा सकता।

यह भी पढ़ेंः दमोह की तीन नगर पालिका से भाजपा का सूपड़ा साफ, एक पर निर्दलीय तो दो पर इस पार्टी ने मारी बाजी

corona positive of health minister   : जर्मनी में सार्स-सीओवी-2 वायरस के ओमीक्रोन स्वरूप के चलते पिछले कुछ हफ्तों में कोविड-19 के मामलों में वृद्धि हुई है। जर्मन सरकार ने पतझड़ और सर्दियों के मौसम में संक्रमितों की संख्या में इजाफे की आशंका को देखते हुए बुधवार को कहा था कि देश में मास्क लगाने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने जैसे एहतियाती उपाय जारी रहेंगे।

यह भी पढ़ेंः  Video: विशालकाय अजगर ने जकड़ ली पूरी वैन, वीडियो हो रहा वायरल..

 

#HarGharTiranga