Mexico: Earthquake jolts a city near Acapulco, buildings move in capital

जोरदार भूकंप से हिलीं धरती, दहशत में लोग घर से बाहर निकले

भूकंप का जोरदार झटका महसूस किया गया जिसके प्रभाव से शहर से करीब 200 मील दूर स्थित देश की राजधानी मेक्सिको सिटी में इमारतें हिल गईं।

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:36 PM IST, Published Date : September 8, 2021/10:30 am IST

Earthquake news in hindi

मेक्सिको सिटी। मेक्सिको के दक्षिण में अकापुल्को शहर के पास मंगलवार रात भूकंप का जोरदार झटका महसूस किया गया जिसके प्रभाव से शहर से करीब 200 मील दूर स्थित देश की राजधानी मेक्सिको सिटी में इमारतें हिल गईं।

Read More News:  1976 में कांग्रेस में आने के बाद से लड़ रहा हूं बीजेपी और संघ की विचारधारा से: पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह

अमेरिकी भूगर्भ सर्वेक्षण विभाग ने बताया कि भूकंप की प्रारंभिक तीव्रता 7.0 थी और इसका केन्द्र अकापुल्को के 17 किलोमीटर उत्तर पूर्व (करीब 10 मील) में था। भूकंप से फिलहाल क्षति की कोई सूचना नहीं मिली है।

Read More News:  मौत पर सियासत…क्या है हकीकत? आदिवासियों के खिलाफ हिंसा खड़े करते हैं दोनों दलों की नियत पर सवाल

भूकंप से राजधानी के कुछ हिस्सों में करीब एक मिनट तक जमीन में कंपन महसूस किया गया, हालांकि इससे क्षति की कोई सूचना नहीं है। कुछ लोग अपने-अपने घरों से बाहर निकल आए लेकिन रात में बारिश होने के कारण अधिकतर लोग घरों के अंदर चले गए।

Read More News:  फिर लीक हुआ B.Sc नर्सिंग का पेपर? 15 हजार में पेपर का सौदा किए जाने का ऑडियो वायरल

मेक्सिको सिटी के अधिकारियों ने बताया कि शहर में क्षति की कोई सूचना नहीं है। उन्होंने बताया हालांकि आस पास के कुछ इलाकों में बिजली बाधित रही।

Read More News:  गोधन न्याय योजना के कायल हुए संसदीय समिति के सदस्य, सीएम बघेल से संसद की कृषि स्थायी समिति के सदस्यों ने की मुलाकात