pakistan karachi hindu temple attacked by mob watch video

Nupur Sharma टिप्पणी विवाद: यहां हिंदू मंदिर पर हमला, तोड़ी बजरंगबली की प्रतिमा

hindu temple attacked: पैंगबर मोहम्मद पर टिप्पणी विवाद में  पाकिस्तान के हिंदू मंदिर पर हमला किया गया है। बजरंग बली की मंदिर तोड़ दी गई।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:01 PM IST, Published Date : June 9, 2022/4:49 pm IST

इस्लामाबाद । hindu temple attacked:पैंगबर मोहम्मद पर टिप्पणी विवाद में  पाकिस्तान के हिंदू मंदिर पर हमला किया गया है। पाकिस्तान के कराची के कोरंगी इलाके में श्री मरी माता मंदिर में मूर्तियों पर भीड़ ने हनुमान मंदिर पर हमला किया। हमलावरों ने न सिर्फ देवी-देवताओं की मूर्तियों के साथ तोड़फोड़ की बल्कि लूटपाट को भी अंजाम दिया।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए Click करें*<<

 

आरोप है कि अपराधियों को पकड़ने के लिए कोई भी पुलिसकर्मी मौके पर नहीं पहुंचा। कोरंगी एसएचओ फारूक संजरानी के अनुसार, ‘पांच से छह अज्ञात संदिग्ध लोग मंदिर में घुसे और तोड़फोड़ करके फरार हो गए।’ उन्होंने कहा कि अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है।

 यह भी पढ़ें : बाप ने बेटी का गला घोंटकर उतारा मौत के घाट, तड़पते देखती रही मां, दलित लड़के से प्यार करती थी लड़की

बता दें कि पाकिस्तान में जो हाल हिंदू अल्पसंख्यकों का है, वहीं उनके पूजास्थलों का भी है। अक्सर हिंदू मंदिर कट्टरपंथियों की हिंसा का शिकार हो जाते हैं। बीते दिनों एक बार फिर कराची के कोरंगी इलाके में श्री मरी माता मंदिर में मूर्तियों पर हमला हुआ। श्री मरी माता मंदिर कोरंगी पुलिस स्टेशन से कुछ ही दूरी पर ‘जे’ इलाके में स्थित है। मंदिर पर हमले की सूचना मिलने पर पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और मंदिर का निरीक्षण कर घटना की जानकारी ली।

भय का माहौल

घटना के बाद कराची के हिंदू समुदाय में डर और भय का माहौल है, खासकर कोरंगी इलाके में जहां किसी तरह की अप्रिय घटना को रोकने के लिए पुलिस को तैनात किया गया है। इलाके के निवासी संजीव ने बताया कि मोटरसाइकिल पर छह से आठ लोग इलाके में आए और मंदिर पर हमला कर दिया। मामला दर्ज करने के लिए पुलिस से संपर्क किया गया है। उन्होंने कहा, ‘हम नहीं जानते कि यह हमला किसने और क्यों किया है।’

यह भी पढ़ें : उद्धव ठाकरे ने किया बड़ा ऐलान, बदलेगा औरंगाबाद का नाम, अब इस नाम से जाना जाएगा ये शहर 

 

पहले भी हो चुका है हमला

hindu temple attacked: बता दें कि पाकिस्तान में पहले भी हिंदू मंदिरों पर भीड़ हमला कर चुकी है। इससे पहले अज्ञात लोगों ने लरकाना में मंदिर में तोड़फोड़ की थी। अक्टूबर में कोटरी में सिंधु नदी के किनारे स्थिति ऐतिहासिक मंदिर पर अज्ञात लोगों ने कथित तौर पर हमला कर दिया था। पिछले कुछ दिनों से पाकिस्तान पूर्व बीजेपी नेता नूपुर शर्मा के बयानों पर भारत को ज्ञान दे रहा है लेकिन उसके अपने मुल्क में हिंदू और सिख जैसे अल्पसंख्यकों और उनके पूजनस्थलों की स्थिति बेहद दयनीय है।

…और भी है बड़ी खबरें