Rain in many districts including Raipur since late night, cold will increase

Weather Alert : रायपुर समेत कई जिलों में देर रात से बारिश, आने वाले दिनों में बढ़ेगी ठंड

बारिश के थमने के बाद अब ठंड बढ़ने की संभावना बढ़ गई है।

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:18 PM IST, Published Date : November 22, 2021/7:14 am IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ में एक बार फिर मौसम में जबरदस्त बदलाव हुआ है। बदली के बाद फिर से राजधानी समेत कई जिलों में झमाझम बारिश हो रही है। जिसके चलते तापमान में गिरावट हुई है। वहीं बारिश के थमने के बाद अब ठंड बढ़ने की संभावना बढ़ गई है।

यह भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में 3 से 4 दिनों के बाद बढ़ सकता है ठंड, जानिए क्या कहते हैं मौसम वैज्ञानिक

3 से 4 दिनों के बाद बादल साफ होने के कारण ठंड बढ़ने की संभावना है। मौसम विभाग के मुताबिक 3-4 दिन बाद प्रदेश में बादल साफ हो जाएंगे, जिसके कारण तापमान में 3 से 4 डिग्री तक की गिरावट दर्ज की जा सकती है। फिलहाल रायपुर प्रदेश का सबसे गर्म जिला बना हुआ है।

यह भी पढ़ें:  24 घंटे के भीतर छत्तीसगढ़ के इन हिस्सों में हो सकती है बारिश, बंगाल की खाड़ी में बन रहा चक्रवाती तूफान का सिस्टम

मौसम वैज्ञानिक के अनुसार प्रदेश में चक्रीय चक्रवाती परिसंचरण दक्षिण आंतरिक कर्नाटक और आसपास समुद्र तल से 5.8 किमी ऊपर तक विस्तारित है। जिसके चलते प्रदेश में बारिश हो रही है। बता दें कि देर रात से हो रही बारिश से राजधानी में कई जगह जल भराव की स्थिति है।

यह भी पढ़ें:  गाड़ी है या बैलगाड़ी? एक बाइक पर सवार होकर चल रहे थे 5 युवक, पुलिस ने दबोचा

इसके अलावा झमाझम बारिश से फसलों को भारी नुकसान हुआ है। मालूम होगा कि प्रदेश में अभी धान कटाई का काम चल रहा है। इस बीच बारिश से किसानों को नुकसान हुआ है। ​