Chief Minister Bhupesh Baghel honored with 'Mahatma Phule Samta' award

‘महात्मा फुले समता’ पुरस्कार से सम्मानित हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, कहा- संविधान आज खतरे में हैं..

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को 1 लाख रुपए, फूले पगड़ी, मानद शॉल और स्मृति चिन्ह प्रदान कर सम्मानित किया गया।

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:51 PM IST, Published Date : November 28, 2021/12:26 pm IST

पुणे। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को ‘महात्मा फुले समता’ पुरस्कार से सम्मानित किया गया। “महात्मा फुले स्मारक” पुणे में पुरस्कार’ का वितरण किया। अखिल भारतीय महात्मा फुले समता परिषद की ओर से महात्मा फुले पुण्यतिथि पर आयोजित सम्मान समारोह में परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष छगन भुजबल के मार्गदर्शन में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को 1 लाख रुपए, फूले पगड़ी, मानद शॉल और स्मृति चिन्ह प्रदान कर सम्मानित किया गया।

यह भी पढ़ें: कॉलेज का प्रोफेसर चलाता है सेक्स रैकेट, कई छात्राओं से कर चुका है रेप, छात्रा का बड़ा आरोप

सम्मान समारोह में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने महात्मा फुले के कार्यों का उल्लेख किया है। इसके साथ डा. भीमराव अंबेडकर और महात्मा गांधी के कार्यो्ं को भी याद किया। संविधान को लेकर भी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपनी बात रखी। कहा कि संविधान ने हमें सम्मान ने जीने का अधिकार दिया। लेकिन आज हमारा संविधान खतरे में हैं।

यह भी पढ़ें:  गूगल पे-पेटीएम के लिए खतरे की घंटी ! WhatsApp Pay को यूजर संख्या दोगुना करने की मिली मंजूरी

बता दें कि महात्मा फुले पुण्यतिथि समता दिवस के अवसर पर अखिल भारतीय महात्मा फुले समता परिषद की ओर से सामाजिक, राजनीतिक, साहित्य, पत्रकारिता जैसे विभिन्न क्षेत्रों में उल्लेखनीय उपलब्धियां हासिल करने वाले व्यक्तियों को प्रतिवर्ष ‘महात्मा फुले समता पुरस्कार’ दिया जाता है।

यह भी पढ़ें:  कोरोना के नए वेरिएंट को लेकर CM ने बुलाई बैठक, रविवार दोपहर 12 बजे CM हाउस में होगी बैठक

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को इस साल के पुरस्कार के लिए चुना गया है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपने कार्यकाल के दौरान समाज के उपेक्षित वर्गों को न्याय दिलाने के लिए बहुत महत्वपूर्ण फैसले लिए हैं।

यह भी पढ़ें:  सियासत का बदलावपुर! हबीबगंज के बाद अब ​मिंटो हॉल का बदला जाएगा नाम, कांग्रेस ने मुद्दों से ध्यान भटकाने का आरोप

इस तरह के खबरों के लिए हमारे WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने CLick करें !