Govt Announcement regularize to irregular employees of health department

अनियमित कर्मचारियों को बड़ा तोहफा, इस विभाग के कर्मचारी होंगे रेगुलर, यहां की सरकार ने किया बड़ा ऐलान 

Govt Announcement regularize to irregular employees of health department

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:53 PM IST, Published Date : September 7, 2022/6:39 pm IST

ईटानगर : Announcement regularize to irregular employees  अरुणाचल प्रदेश के एक मंत्री ने बुधवार को विधानसभा में आश्वासन दिया कि स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग के विभिन्न कार्यक्षेत्रों में काम कर रहे 600 से अधिक गैर-तकनीकी कर्मचारियों को चरणबद्ध तरीके से सेवा में नियमित किया जाएगा। विभिन्न कार्यक्रमों में कार्यरत 683 गैर-तकनीकी कर्मचारियों की ‘दयनीय स्थिति’ पर एक संक्षिप्त चर्चा के बाद स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री आलो लिबांग ने कहा कि वित्तीय बाधाओं के कारण उन कर्मचारियों का नियमितीकरण एक बार में संभव नहीं है। चर्चा की शुरुआत भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायक हाएंग मांगफी ने की थी।

Read more : सांप ने छात्र को डसा तो ओझा ने कहा- गांव में घूम रही है डायन, फिर ग्रामीणों ने लाठी-डंडे से पीट-पीटकर 3 महिलाओं की कर दी हत्या 

Announcement regularize to irregular employees  लिबांग ने कहा कि राज्य सरकार ने पिछले साल मुख्य सचिव की अध्यक्षता में एक समिति का गठन किया था और इसने काम करना शुरू कर दिया है। इस संबंध में अपना विचार व्यक्त करते हुए मांगफी ने कहा कि संबंधित कर्मचारी भविष्य में नियमित नौकरी पाने की गुंजाइश के बिना विभिन्न कार्यक्रमों में काम कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि कई कर्मचारियों ने बिना नियमितीकरण के 20 साल से अधिक की सेवा पूरी कर ली है, हालांकि उनके पास सभी आवश्यक योग्यताएं हैं।

Read more :  कई सालों से अलग-अलग जिलों में कर रहे थे ड्यूटी, PHQ ने ट्रांसफर कर कांस्टेबल पति-पत्नी को मिलाया 

मांगफी ने मणिपुर सरकार का हवाला देते हुए सुझाव दिया कि राज्य सरकार को चरणबद्ध तरीके से कर्मियों को नियमित करने के लिए एक नीति तैयार करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि मणिपुर सरकार पहले ही ऐसा कर चुकी है। चर्चा में हिस्सा लेते हुए भाजपा के वरिष्ठ सदस्य न्यातोई दुकम ने कहा कि सरकार को इस मामले पर गंभीरता से विचार करना चाहिए। सदन के अधिकांश सदस्यों ने इस मुद्दे का समर्थन किया और सरकार से कर्मचारियों को स्थायी रूप से शामिल करने के तरीके निकालने का अनुरोध किया। लिबांग ने विधायकों को गैर-तकनीकी कर्मचारियों की नौकरियों को चरणबद्ध तरीके से नियमित करने का आश्वासन देते हुए कहा कि सरकार उनके भविष्य को सुरक्षित करने के लिए गंभीर है।