लैपटॉप लांच करने की तैयारी में है जियो? JioBook की स्पेसिफिकेशन्स क्या होंगी, यहां जानिए | Jio is preparing to launch laptop? What will be the specifications of JioBook

लैपटॉप लांच करने की तैयारी में है जियो? JioBook की स्पेसिफिकेशन्स क्या होंगी, यहां जानिए

देश की नामी कंपनी रिलायंस जियो अब अपना लैपटॉप लांच करने की तैयारी में है। जियोफोन नेक्स्ट (JioPhone Next) की लॉन्चिंग के बाद जियो अब कथित तौर पर अपना लैपटॉप लाने जा रह है।

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:02 PM IST, Published Date : November 12, 2021/4:03 pm IST

नई दिल्ली। देश की नामी कंपनी रिलायंस जियो अब अपना लैपटॉप लांच करने की तैयारी में है। जियोफोन नेक्स्ट (JioPhone Next) की लॉन्चिंग के बाद जियो अब कथित तौर पर अपना लैपटॉप लाने जा रह है। गीकबेंच (Geekbench) पर जियोबुक (JioBook) को देखा गया है, जोकि MediaTek MT8788 SoC प्रोसेसर के साथ हो सकता है। गीकबेंच पर हुई लिस्टिंग को सही माना जाए तो JioBook में 2GB रैम हो सकती है और ये एंड्रॉयड 11 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करने वाला है।

इससे पहले इस लैपटॉप को ब्यूरो ऑफ इंडियन स्टैंडर्ड (BIS) सर्टिफिकेशन वेबसाइट पर देखा गया था, मॉडल नंबर्स के आधार पर बताया जा रहा है कि इसमें तीन अलग-अलग वेरिएंट होंगे, पहले की जानकारी के अनुसार जियो का ये लैपटॉप Qualcomm Snapdragon 665 SoC पर चलेगा, जिसे कि Snapdragon X12 4G modem के साथ पेयर किया जाएगा।

ये भी पढ़ें गंभीर ने दो बार टप्पा खाने वाली गेंद पर वार्नर द्वारा छक्का लगाने को खेल भावना के खिलाफ बताया

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो कंपनी इसके परफॉर्मेंस की इंटरनल टेस्टिंग कर रही है, माना जा रहा है कि यह लैपटॉप आने वाले कुछ महीनों में मार्केट में उपलब्ध हो सकता है। कुछ दिन पहले मॉडल नंबर NB1118QMW, NB1148QMW और NB1112MM वाले जियो बुक को BIS पर देखा गया था। इन्हीं में से मॉडल नंबर NB1112MM वाला जियोबुक अब गीकबेंच पर लिस्ट हुआ है और इसके कुछ खास स्पेसिफिकेशन की जानकारी भी पता चली है।

ये भी पढ़ें टीकाकरण में लापरवाही पड़ी भारी, CMHO ने 5 BMO सहित 132 कर्मचारियों को नोटिस थमाया

मॉडल नंबर NB1112MM वाला जियोबुक 2GB रैम से लैस है, प्रोसेसर के तौर पर कंपनी इसमें मीडियाटेक MT6788 चिपसेट ऑफर करने वाली है, यह जियोबुक एंड्रॉयड 11 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। गीकबेंच के सिंगल-कोर टेस्ट में इसे 1178 और मल्टी-कोर टेस्ट में 4246 अंक मिले हैं।

XDA डिवेलपर्स की रिपोर्ट के अनुसार, इस नोटबुक में 1366×768 पिक्सल रेजोल्यूशन वाला HD डिस्प्ले दिया गया है, जियो बुक के डिस्प्ले साइज के बारे में अभी कोई जानकारी बाहर नहीं आई है, XDA ने अपनी रिपोर्ट में कहा था कि जियो बुक स्नैपड्रैगन 665 चिपसेट के साथ आएगा और इसमें कंपनी 4G कनेक्टिविटी के लिए स्नैपड्रैगन X12 मॉडम भी ऑफर करेगी।

ये भी पढ़ें वित्त मंत्री सोमवार को राज्यों के मुख्यमंत्रियों, वित्त मंत्रियों के साथ बैठक करेंगी

जियो बुक का बेस मॉडल 2GB LPDDDR4x रैम और 32GB के eMMC स्टोरेज के साथ आ सकता है। वहीं, इसके टॉप-एंड वेरियंट में 4GB LPDDR4x रैम और 64GB का eMMC 5.1 स्टोरेज देखने को मिल सकता है। कनेक्टिविटी के लिए जियो बुक में 4G LTE के अलावा डुअल बैंड वाई-फाई और HDMI जैसे ऑप्शन मिलने की उम्मीद है।

21वीं सदी के इन विधायकों को नहीं आता लैपटॉप चलाना, 484 में से मात्र 57 MLA ने पूछे ऑनलाइन सवाल