Hindi is Not National Language south Actor Kiccha Sudeep says That

‘हिंदी नेशनल लैंग्वेज नहीं…’ साउथ फिल्मों के जानेमाने एक्टर ने हिंदी भाषा को लेकर कही ये बड़ी बात

साउथ फिल्मों के जानेमाने एक्टर ने हिंदी भाषा को लेकर कही ये बड़ बात! Hindi is Not National Language south Actor Kiccha Sudeep says That

Edited By :   Modified Date:  December 4, 2022 / 10:49 AM IST, Published Date : December 4, 2022/10:49 am IST

नई दिल्ली: Hindi is Not National Language दक्षिण भारत में बनाई जाने वाली फिल्में न सिर्फ भारत बल्कि दुनिया के कई देशों में भी देखा जाता है। साउथ की फिल्में भारत सहित दुनिया के कई देशों में मोटी कमाई भी करती है। वहीं, हाल ही में यह भी देखा गया कि कई साउथ फिल्मों का हिंदी रिमेक भी किया गया है। साउथ की फिल्मों की वजह से बॉलीवुड की कई फिल्में फ्लॉप हो जाती है और लंबा चौड़ा नुकसान उठाना पड़ता है। इस बात की चिंता खुद बॉलीवुड के भाई सलमान खान भी जता चुके हैं। लेकिन अब साउथ एक्टर किच्चा सुदीप का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वो फिल्मों के बहाने हिंदी भाषा और उसकी लोकप्रियता को लेकर बयान देते नजर आ रहे हैं।

Read More: शादी करने मुस्लिम युवक बना हिंदू, निकाह के बाद इस्लाम कबूल करवाने मौलाना और दो देवरों ने किया बलात्कार, सास ने कराया देह व्यापार

Hindi is Not National Language किच्चा का एक वीडियो ट्विटर पर वायरल हो रहा है। वीडियो में वे किसी के सवाल को बीच में रोक कर उसे करेक्ट करते हैं और ये समझाते हैं कि हिंदी अब राष्ट्रीय भाषा नहीं है और उसे पैन इंडिया की जरूरत है, जबकि कन्नड़ फिल्मों को नहीं है। किच्चा ने कहा- आपने कहा कि पैन इंडिया फिल्में कन्नड़ में बन रही हैं, मैं इसपर एक छोटा सा करेक्शन करना चाहूंगा। हिंदी अब नेशनल लैंग्वेज नहीं रह गई है। आज बॉलीवुड में पैन इंडिया फिल्में की जा रही हैं। वे तेलुगू और तमिल फिल्मों का रीमेक बना रहे हैं लेकिन इसके बाद भी स्ट्रगल कर रहे हैं। आज हम वो फिल्में बना रहे हैं जो दुनियाभर में देखी जा रही हैं।

Read More: आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सहायिकाओं को हर महीने मिलेगी 15-18000 रुपए सैलरी! जल्द फैसला ले सकती है सरकार

हिंदी भाषा को लेकर साउथ इंडिया से अक्सर आवाजें उठती रहती हैं। राजनैतिक और सामाजिक आंदोलन भी देश ने देखे हैं। मौजूदा वक्त में हिंदी या उसकी अनिवार्यता को लेकर अलग-अलग विचार सामने आते रहते हैं। हालांकि, भारत की बड़ी आबादी हिंदी भाषी ही है।

Read More: कोरोना की चौथी लहर की आहट! छत्तीसगढ़ में अब फिर से मास्क पहनना हुआ अनिवार्य, राज्य सरकार ने जारी की गाइडलाइन

वहीं साउथ सिनेमा की बात करें तो आज साउथ इंडस्ट्री तेजी से ग्रो कर रही है। साउथ की फिल्में कमाई के मामले में अचंभित कर देने वाले रिकॉर्ड्स बना रही हैं। बाहुबली, पुष्पा, RRR और केजीएफ जैसी फिल्मों ने कमाल कर दिया है। दुनियाभर के लोग इन मूवीज के मुरीद हो गए हैं। RRR ने 1000 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई दुनियाभर में कर ली है जबकी केजीएफ चैप्टर 2 भी तेजी से 1000 करोड़ की ओर बढ़ रही है।

Read More: छत्तीसगढ़ में बड़ी प्रशासनिक सर्जरी, IAS के बाद IPS अधिकारियों का भी तबादला, बदले गए इन जिलों के SP