DEO Issues Notice to govt teachers employees for more 2 than children

दो से अधिक बच्चे वाले नहीं कर सकेंगे सरकारी नौकरी, DEO ने जारी किया नोटिस, जवाब मिला- ऑपरेशन के बाद भी पैदा हुए बच्चे

दो से अधिक बच्चे वाले नहीं कर सकेंगे सरकारी नौकरी! DEO Issues Notice to govt teachers employees for having more than 2 children

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:18 PM IST, Published Date : April 2, 2022/5:15 pm IST

विदिशा: Notice more than 2 children जिला शिक्षा अधिकारी के एक नोटिस ने पूरे शिक्षा विभाग में हड़कंप मचा दिया है। दरसअल विदिशा के जिला शिक्षा अधिका​री ने दो से अधिक बच्चों के माता पिता को नोटिस जारी करते हुए 15 दिन के भीतर जवाब मांगा है। ये नोटिस उन शिक्षकों और कर्मचारियों पर बम बनकर गिरा है, जिनके दो या दो से अधिक बच्चे हैं।

<<*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए Click करें*>>

Notice more than 2 children मिली जानकारी के अनुसार शिक्षा विभाग के जिन कर्मचारियों को 26 जनवरी, 2001 के बाद तीसरा बच्चा हुआ है, उन्हें नोटिस जारी किया गया है। ऐसे करीब 955 कर्मचारी हैं, जिनमें से 160 के करीब कर्मचारियों ने नोटिस का जवाब भी दिया है।

Read More: PM मोदी और CM योगी की अशोभनीय तस्वीर पोस्ट कर बुरी फंसी छात्रा, पुलिस ने किया गिरफ्तार 

वहीं, विधानसभा में मामला आया तो जिला शिक्षा अधिकारी अतुल मोदगिल ने ऐसे 955 शिक्षकों और कर्मचारियों को नोटिस जारी कर दिया है। नोटिस के मुताबिक सभी को 15 दिन में जवाब देने को कहा गया है।

Read More; इन 11 पोर्न स्टार्स की हुई दर्दनाक मौत.. सामने आई मौत की ये बड़ी वजह

बता दें कि 26 जनवरी, 2001 के बाद से सरकार ने नियम लागू किया था। इस नियम के मुताबिक अगर कर्मचारियों को आदेशों के बाद तीसरी औलाद होती है तो उन्हें नौकरी के लिए अपात्र माना जाएगा।

Read More: ‘गंदी शक्ल का है लड़का…15 हजार के बदले मांग रहे 6 लाख रुपए…नहीं करनी शादी’ सगाई को तोड़ना चाहती है लड़की, लड़के वाले बोले- ले जाएंगे उठाकर

बताया जा रहा है कि कुछ शिक्षकों ने नोटिस के जवाब दिए हैं। उन्होंने नोटिस का जवाब देते हुए कहा है कि जिस वक्त उनकी नौकरी लगी थी, तब यह नियम नहीं था। वहीं, कुछ शिक्षकों का ये भी कहना है कि उन्हें नियम की जानकारी नहीं थी। इसके अलावा कुछ शिक्षक ऐसे भी हैं, जिनका कहना है कि ऑपरेशन के बाद भी उनके यहां संतान पैदा हो गई।

Read More: भारत ने जूनियर हॉकी विश्व कप में जीत से की शुरूआत, वेल्स को 5-1 से हराया

 

 
Flowers