Jabalpur bishop scam: स्कूलों के सभी पदों से हटाए गए बिशप के बेटे, पत्नी और मैनेजर, सरकारी घोषित चर्च की जमीन पर प्रशासन लेगा कब्जा |

Jabalpur bishop scam: स्कूलों के सभी पदों से हटाए गए बिशप के बेटे, पत्नी और मैनेजर, सरकारी घोषित चर्च की जमीन पर प्रशासन लेगा कब्जा

Jabalpur bishop scam: जांच में पता चला कि बिशप की पत्नी नोरा और सहयोगी जैकब कई स्कूलों में मैनेजर के पद पर थे। वहीं जैकब के बेटे क्षितिज की भी जांच शुरू की गई है। क्षितिज को चर्च के एक स्कूल में अवैध ढंग से प्रिंसिपल बनाया गया है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:31 PM IST, Published Date : October 20, 2022/9:28 am IST

Jabalpur bishop scam: जबलपुर। मध्यप्रदेश में अब बिशप के बाद अब बिशप के बेटे,पत्नी और मैनेजर पर कार्रवाई की गई है, इन लोगों को चर्च के स्कूलों के सभी पदों से हटा दिया गया है, CNI बोर्ड ऑफ एजुकेशन ने यह कार्रवाई की है। बिशप का बेटा पीयूष क्राइस्टचर्च स्कूल का प्रिंसीपल था, पीयूष की जगह संस्था के महासचिव नीरज डेविड प्रिंसिपल बनाए गए हैं।

बिशप के बेटे,पत्नी और मैनेजर पर कार्रवाई

जांच में पता चला कि बिशप की पत्नी नोरा और सहयोगी जैकब कई स्कूलों में मैनेजर के पद पर थे। वहीं जैकब के बेटे क्षितिज की भी जांच शुरू की गई है। क्षितिज को चर्च के एक स्कूल में अवैध ढंग से प्रिंसिपल बनाया गया है।

read more: सावधान! दिवाली तक इन राज्यों में उत्पात मचाएगा मानसून, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

4 संस्थाओं को ADM कोर्ट का नोटिस

इधर बड़ी कार्रवाई करते हुए सरकारी घोषित की गई चर्च की जमीन पर प्रशासन कब्जा लेने की कार्रवाई में लग गया है, 1.70 लाख वर्गफीट जमीन पर कब्जा लेने के लिए नोटिस जारी किया गया है। ज़मीन पर संचालित 4 संस्थाओं को ADM कोर्ट का नोटिस जारी किया गया है।

Jabalpur bishop scam: यहां पर संचालित इंडियन ओवरसीज बैंक, भारतीय खाद्य निगम, सद्भावना भवन, आशा विकास केंद्र के दफ्तर खाली करने के आदेश जारी गए हैं, 26 अक्टूबर तक कब्जा छोड़कर जमीन शासन के सुपुर्द करने के आदेश दिए गए हैं। एक हफ्ते में दफ्तर खाली ना होने पर एकपक्षीय कार्यवाई की चेतावनी दी गई है। बता दें कि चर्च को लीज़ पर मिली 1.70 लाख वर्गफीट ज़मीन सरकारी घोषित की गई है।

read more:साल के अंत में शाहरुख खान करेंगे धमाका, इस दिन आएगा ‘पठान’ का टीजर

read more:दिवाली से पहले सीएम शिवराज का बड़ा तोहफा, सरकारी स्कूल के शिक्षकों को मिलेगा टेबलेट