बैकग्राउंड डांसिंग के बाद एकता कपूर ने बदली थी सुशांत की किस्मत | Ekta Kapoor changed Sushant's fate after background dancer

बैकग्राउंड डांसिंग के बाद एकता कपूर ने बदली थी सुशांत की किस्मत

बैकग्राउंड डांसिंग के बाद एकता कपूर ने बदली थी सुशांत की किस्मत

:   Modified Date:  December 4, 2022 / 11:59 AM IST, Published Date : December 4, 2022/11:59 am IST

मुंबई। बॉलीवुड एक्टर सुशांत राजपूत ने बांद्रा स्थित अपने घर पर फांसी लगाकर खुदकुशी कर लही है। सुसाइड की वजह अभी साफ नहीं हो पाई है। सुशांत एक बहुत अच्छे कलाकार थे। उन्होंने टीवी जगत से अपनी करियर की शुरुआत की थी। 

 

पढ़ें- बॉलीवुड एक्टर सुशांत राजपूत ने खुदकुशी कर ली है, बांद्रा में फांसी लगाकर दी जान

सुशांत का जन्म 21 जनवरी 1986 में बिहार के पटना में हुआ था। वे इंजीन‍ियर‍िंग के स्टूडेंट थे। उनका डांस और एक्ट‍िंग की ओर रुझान उन्हें फ‍िल्म इंडस्ट्री की ओर ले गया। शुरुआत में सुशांत ने शामक डावर के डांस ग्रुप को ज्वाइन किया। उन्होंने बॉलीवुड के बहुत से इवेंट्स और अवॉर्ड सेरेमनीज में बैकग्राउंड डांसर के रूप में काम किया। उन्होंने बैरी जॉन का ड्रामा क्लास ज्वॉइन किया और यही से उन्हें ऐक्टिंग की लत लगी थी। वे वर्ष 2005 में 51 फिल्मफेयर अवॉर्ड सेरेमनी के डांस ट्रूप में थे।

पढ़ें- स्पेशल फोटो शेयर कर आदित्य ठाकरे ने दिशा पाटनी को किया बर्थडे विश, .

सुशांत सिंह राजपूत ने बतौर एक्टर अपना कॅरियर टेलीविजन की दुनिया से शुरू किया। उनका बालाजी टेलेफिल्म्स का ‘किस देश में है मेरा दिल’ पहला सीरियल था। उन्हें एकता कपूर के शो सीरियल ‘पवित्र रिश्ता’ से पहचान मिली। उन्होंने ‘जरा नाच के दिखा’ और ‘झलक दिखला जा’ जैसे डांस रिएलिटी शो में ह‍िस्सा ल‍िया। फिल्ममेकिंग कोर्स करने के लिए उन्होंने 2011 में टेलीविजन छोड़ दिया।

पढ़ें- इन मशहूर टीवी शोज पर मंडरा रहा बंद होने का खतरा, ये है बड़ी वजह…द…

टीवी शो के बाद सुशांत ने अभिषेक कपूर की फिल्म ‘काई पो चे’ में से इंडस्ट्री में डेब्यू किया। यह फिल्म हिट रही और सबसे उनके किरदार को खूब सराहा गया। उसके बाद सुशांत ने पीछे मुड़कर नहीं देखा। उन्होंने ‘शुद्ध देसी रोमांस’, ‘ब्योमकेस बक्शी’ सहित तरह-तरह के जोनर वाली फिल्में की, लेकिन एम एस धोनी की जिंदगी पर आधारित फिल्म ‘एमएस धोनी एन अनटोल्ड स्टोरी’ उनके कॅरियर की सबसे बड़ी हिट साबित हुई।

पढ़ें- रियल लाइफ में किसी प्रोफेशनल बॉक्सर से कम नहीं एक्ट्रेस दिशा पाटनी,…

फिल्म ‘केदारनाथ’ में सुशांत के काम को काफी पसंद किया गया। इस फिल्म में उनके साथ सारा अली खान थीं जिन्होंने इस फिल्म के जरिए बॉलीवुड डेब्यू किया है। लेकिन सुशांत का इस तरह मौत को गले लगाना सबको चौका दिया है।