DM Sahiba's cow fell ill, 7 veterinary officers imposed duty

डीएम साहिबा की गाय पड़ी बीमार, 7 पशु चिकित्सा अधिकारियों की लगाई ड्यूटी, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ आदेश

डीएम साहिबा की गाय पड़ी बीमार, 7 पशु चिकित्सा अधिकारियों की लगाई ड्यूटीः DM Sahiba's cow fell ill, 7 veterinary officers imposed duty

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:26 PM IST, Published Date : June 12, 2022/9:52 pm IST

फतेहपुर : DM Sahiba’s cow fell ill  फतेहपुर की जिलाधिकारी की बीमार गाय के इलाज के लिए सात पशु चिकित्सा अधिकारियों की रोजाना लगी ड्यूटी का एक आदेश सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। इस मामले को जिलाधिकारी ने उनके खिलाफ षड्यंत्र और दूषित मानसिकता का बताते हुए दावा किया है कि उन्‍हें इस आदेश की कोई प्रतिलिपि भी नहीं भेजी गई थी।

Read more :  नपं उपाध्यक्ष को भाजपा ने पार्टी से किया निष्कासित, अनुशासनहीनता का लगाया आरोप

DM Sahiba’s cow fell ill हालांकि, नौ जून को जारी अपने इस आदेश को कार्यवाहक मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी (सीवीओ) ने दूसरे दिन निरस्त भी कर दिया था। फतेहपुर की जिलाधिकारी (डीएम) अपूर्वा दुबे की एक गाय बीमार होने पर सात डॉक्टरों की टीम देखरेख के लिए भेजी गई थी। टीम गठन का पत्र वायरल होने से प्रशासन में हड़कंप मच गया और डीएम ने पूरे प्रकरण की जानकारी लेने के बाद इसमें सीवीओ मनमर्जी बताई है और इसे षड्यंत्र तथा दूषित मानसिकता वाला बताया।

Read more : ‘कोटा वाली ने बर्बाद कर दी मेरी जिंदगी’.. महिला ने दीवार पर ये लिखकर दे दी जान 

कार्यवाहक मुख्य पशु चिकित्साधिकारी डॉ. एसके तिवारी का नौ जून के आदेश का पत्र सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। इसमें प्रतिदिन पशु चिकित्साधिकारी भिटौरा डॉ. मनीष अवस्थी, ऐरायां के डॉ. भुवनेश कुमार, उकाथू के डॉ. अनिल कुमार, गाजीपुर के डॉ. अजय कुमार दुबे, मलवां के डॉ. शिवस्वरूप, असोथर के डॉ. प्रदीप कुमार, हसवा के डॉ. अतुल कुमार की ड्यूटी लगाई गई थी।

Read more : हॉस्टल वार्डन ने मां को जन्मदिन की बधाई देने के लिए किया मना, छात्र ने उठाया ये खौफनाक कदम 

आदेश में स्पष्ट लिखा गया है कि डीएम की गाय की चिकित्सा के लिए प्रतिदिन सुबह-शाम की ड्यूटी लगाई गई है। ये डॉक्टर सनगांव के डॉ. दिनेश कुमार को ड्यूटी के बाद फोन पर जानकारी देंगे। किसी की अनुपस्थिति पर उस दिन का काम डॉ. सुरेश कुमार कनौजिया देखेंगे। कार्य में शिथिलता नहीं बरतने की चेतावनी भी दी गई है।

Read more : ससुराल से शादीशुदा प्रेमिका को भगा रहा था युवक, गांव वालों ने पकड़ कर दी रूह कंपा देने वाली सजा 

डीएम ने इस मामले में रविवार को सफाई दी और कहा कि उन्होंने ऐसा कोई आदेश जारी नहीं किया था। कार्यवाहक सीवीओ ने मनमाने तरीके से आदेश दिया है और इस आदेश की जांच की गई और दूसरे दिन आदेश निरस्त कर दिया गया। उन्‍होंने कहा कि उन्हें आदेश की प्रति भी नहीं भेजी गई है। इसमें षड्यंत्र और दूषित मानसिकता से काम किया गया है और यह पत्र ट्विटर के माध्यम से उनके संज्ञान में आया है।