Union Minister Prahlad Joshi's visit to Chhattisgarh amid coal crisis

कोयला संकट के बीच केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी का छत्तीसगढ़ दौरा, गेवरा दीपका और कुसमुंडा कोल माइंस का करेंगे निरीक्षण

बिलासपुर एयरपोर्ट पर बीजेपी कार्यकर्ताओं ने केंद्रीय मंत्री का स्वागत किया। मंत्री यहां से सड़क रास्ते से कोरबा के लिए रवाना हुए।

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:03 PM IST, Published Date : October 13, 2021/12:30 pm IST

कोरबा। कोयला संकट के बीच आज केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी छत्तीसगढ़ पहुंचे। यहां बिलासपुर एयरपोर्ट पर बीजेपी कार्यकर्ताओं ने केंद्रीय मंत्री का स्वागत किया। मंत्री यहां से सड़क रास्ते से कोरबा के लिए रवाना हुए।

यह भी पढ़ें: 20,000 छात्र-छात्राओं को डिजिटल उपकरण उपलब्ध कराएगी ये ऑनलाइन शॉपिंग कंपनी, देखें किसे मिलेगा लाभ

एशिया के सबसे बड़े खदान का निरीक्षण करने पहुंच केंद्रीय मंत्री ने कहा कि देश में पर्याप्त कोयला उपलब्ध है। देश में विद्युत आपूर्ति बाधित नहीं होगी। बिजली मंत्रालय से 1.9 मिलियन टन का डिमांड था। हमने आज 2 मिलियन टन सप्लाई कर दिया। मंत्री  के साथ कोल मंत्रालय के तमाम अधिकारी भी मौजूद है। बता दें कि कोरबा का कोयला नहीं मिलने से तीन राज्यों में बिजली उत्पादन पर भारी असर पड़ने की संभावना है।

वहीं केंद्रीय मंत्री के तय कार्यक्रम के अनुसार मंत्री जोशी गेवरा दीपका और कुसमुंडा कोल माइंस का निरीक्षण करेंगे इसके बाद SECL के अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। वहीं देश में कोयला संकट पर चर्चा करेंगे।

यह भी पढ़ें: ‘जब पैसे नहीं थे तो लॉक नहीं करना था’..कलेक्टर के घर तंज भरा लेटर छोड़ने वाले चोर गिरफ्तार

बता दें कि गेवरा दीपका और कुसमंडा कोल माइंस एशिया के सबसे बड़े खदान है। वहीं आज निरीक्षण कर मंत्री समस्याओं पर अपना विचार देंगे। अल्प प्रवास के बाद कोयला मंत्री रायपुर आएंगे। इसके बाद यहां से फिर झारखंड के लिए रवाना हो जाएंगे।

यह भी पढ़ें:  कवर्धा में पुलिस कार्रवाई के विरोध में भाजपा और हिंदू संगठनों का प्रदर्शन, गिरफ्तार कार्यकर्ताओं के रिहाई की मांग की