Big gift to Air India employees, Tata Group implemented this facility from

एयर इंडिया के कर्मचारियों को बड़ी सौगात, टाटा ग्रुप ने आज से लागू की ये सुविधा, पूरी फैमिली को मिलेगा लाभ

टाटा ग्रुप ने जबसे Air India का अधिग्रहण किया है तबसे कर्मचारियों को कई सौगातें मिली हैं। टाटा ग्रुप ने कुछ दिन पहले कर्मचार‍ियों की सैलरी

Edited By: , May 15, 2022 / 02:26 PM IST

नई दिल्ली। टाटा ग्रुप ने जबसे Air India का अधिग्रहण किया है तबसे कर्मचारियों को कई सौगातें मिली हैं। टाटा ग्रुप ने कुछ दिन पहले कर्मचार‍ियों की सैलरी कटौती का फैसला वापस लेने के बाद Air India की तरफ से हर कर्मचारी और उसके पर‍िवार को ग्रुप मेड‍िकल इंश्‍योरेंस देने की घोषणा की थी। इस योजना को एयर इंडिया की तरफ से 15 मई को लागू कर दिया है।

यह भी पढ़े : पति, सास और सौतन को महिला ने जिंदा जलाया, खुद भी झुलसी, दो की दर्दनाक मौत 

जाने किन कर्मचारियों को मिलेगी सुविधा

एयर इंडिया की तरफ से लागू ग्रुप मेड‍िकल इंश्‍योरेंस की सुव‍िधा देश में मौजूद परमानेंट और फ‍िक्‍स्‍ड टर्म कॉन्‍ट्रैक्‍ट कर्मचार‍ियों और उनके आश्र‍ित दोनों को म‍िलेगी। उनके कर्मचारियों को यह सुविधा देशभर के अस्‍पतालों के बड़े नेटवर्क में बेहतर च‍िक‍ित्‍सा सुव‍िधा उपलब्‍ध कराने के उद्देश्य से दी गई है।

यह भी पढ़े : माणिक साहा ने ली त्रिपुरा के 11वें CM पद की शपथ, जानें उनकी खासियत 

परिवार के कितने सदस्यों को मिलेगा कवर

एयर लाइन की तरफ से कर्मचार‍ियों को दी गई ग्रुप मेड‍िकल इंश्‍योरेंस में एक एम्‍पलाई का 7.5 लाख रुपये का सम इंश्‍योर्ड होगा। इस योजना में एक परिवार के अधिकतम 7 लोग शामिल हो सकेंगे। इसमें कर्मचारी की पत‍ि/पत्‍नी, तीन बच्‍चे और 2 माता-प‍िता/सास-ससुर शाम‍िल होंगे। इस इंश्‍योरेंस पॉल‍िसी का इस्‍तेमाल कर्मचारी क‍िसी भी मेड‍िकल इमरजेंसी में कर सकते हैं।

यह भी पढ़े : नवी ​मुंबई में फेमस अभिनेत्री गिरफ्तार, इस बड़े नेता पर आपत्तिजनक पोस्ट कर आयी विवादों में

कर्मचार‍ियों को दिया जाएगा स्‍टॉक ऑप्‍शन

ग्रुप मेड‍िकल इंश्‍योरेंस सुव‍िधा और सैलरी कटौती के अलावा टाटा ग्रुप ने एयर इंड‍िया के कर्मचार‍ियों को शेयर होल्‍डर बनने का मौका देने की बात कही थी। एयरलाइन की तरफ से कर्मचार‍ियों को स्‍टॉक ऑप्‍शन द‍िया जाएगा। इसके तहत कर्मचारी कंपनी के शेयर होल्‍डर बन सकेंगे।

 

#HarGharTiranga