WhatsApp में जल्द बदल दें ये एक सेटिंग, लो स्टोरेज और ज्यादा डेटा खपत की समस्या होगी खत्म

WhatsApp में सिर्फ बदल दें ये एक सेटिंग, मोबाइल डेटा होगा कम खर्च WhatsApp में सिर्फ बदल दें ये एक सेटिंग, मोबाइल डेटा होगा कम खर्च WhatsApp settings: Only change this one setting in WhatsApp, mobile data will cost less

Edited By: , August 3, 2021 / 10:31 AM IST

Whatsapp New settings 2021 : आप भी मोबाइल के कम स्टोरेज और ज्यादा डेटा खपत से परेशान हैं तो इस वॉट्सएप सेटिंग में बदलाव कर इस समस्या से छुटकारा पा सकते हैं।  इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप वॉट्सऐप यूजर्स को एक बार में सभी चैट्स के लिए ऑटो-डाउनलोड को ऑफ करने का ऑप्शन देता है।

पढ़ें- रेप के आरोपी को फेसबुक के जरिए फांसा, लेडी सब इंस्पेक्टर ने पहले दोस्ती की.. फिर सलाखों के पीछे पहुंचाया

Whatsapp New settings 2021 : आमतौर पर वॉट्सऐप प्लेटफॉर्म पर रिसीव हुए सभी फोटोज और वीडियोज को डाउनलोड कर लेता है और गैलरी में सेव कर देता है।  इससे डेटा तो खर्च होता ही है और स्टोरेज भी खत्म हो जाता है।

पढ़ें- हॉकी में भारत को झटका! बेल्जियम से सेमी फाइनल में हारी भारतीय पुरुष हॉकी टीम, सेकंड हॉफ में नहीं कर पाई एक भी गोल

इसके के लिए सबसे पहले सेटिंग पर जाएं और फिर Data and Storage usage को क्लिक करें।

इसमें आपको Media auto download ऑप्शन नजर आएगा। इसमें दो ऑप्शन दिए होंगे When using Mobile data और When using Wifi data.

पढ़ें- राजधानी रायपुर में 5 नए कंटेंमेंट जोन घोषित, इन ​इलाकों में स्कूल संचालन पर भी रहेगी रोक

मोबाइट डेटा का इस्तेमाल करने के दौरान आप सिर्फ फोटो को अपने आप डाउनलोड करने के लिए चालू करें. वहीं वाईफाई के साथ All media को सेलेक्ट कर दें. वहीं रोमिंग के लिए नो मीडिया कर दें इससे आपका डेटा काफी हद तक बचेगा।

पढ़ें- हाथियों के खाने के लिए खरीदा जाएगा धान, वन मंत्री ने कहा प्रभावित गांवों के बाहर रखे जाएंगे धान के बोरे

इसके अलावा आप नीचे दिए गए LOW Data usage ऑप्शन को चेक करके कॉल के दौरान इस्तेमाल होने वाले डेटा यूसेज को कम कर सकते हैं।