IIFA Awards: Seeing the winner list, four fans, Ahan and Kriti won, know

IIFA Awards : विनर लिस्ट देखकर चौके फैंस, अहान और कृति ने मारी बाजी, जानिए किस श्रेणी में किसे मिला कौन सा अवॉर्ड…

IIFA Awards: Seeing the winner list, four fans, Ahan and Kriti won : बीते दिनों अबूधाबी में आइफा अवॉर्ड्स का आयोजन किया गया । जिसमें बॉलीवुड के कई सेलिब्रटी ने हिस्सा लिया। सुपरस्टार सलमान खान ने अवॉर्ड शो...

Edited By :   Modified Date:  December 4, 2022 / 02:08 AM IST, Published Date : December 4, 2022/2:08 am IST

मुंबई । बीते दिनों अबूधाबी में आइफा अवॉर्ड्स का आयोजन किया गया । जिसमें बॉलीवुड के कई सेलिब्रटी ने हिस्सा लिया। सुपरस्टार सलमान खान ने अवॉर्ड शो को होस्ट किया। दबंग खान का साथ रितेश और मनीष पॉल ने दिया। इस अवॉर्ड समारोह में शाहिद कपूर, टाइगर, अहान, अन्नया, ऐशवर्या और अभिषेक बच्चन जैसे मशहूर कलाकार दिखे। साल 2022 का आइफा अवॉर्ड्स विक्की कौशल, कृति सैनन, साई ताम्रकार, अहान शेट्टी और पंकज त्रिपाठी के नाम रहा। इन सभी स्टार्स को अलग अलग कैटेगरी में अवॉर्ड दिया गया। तो चलिए बगैर कोई देरी किए उन स्टार्स के बारें मे विस्तार से बात कर लेतें है जिन्होंने आइफा अवॉर्ड्स अपने नाम किया।

यह भी पढ़े :  जानिए Kia EV6 की वे खूबियां, जो इसे बनाती हैं सबसे स्पेशल electric कार 

बेस्ट प्लेबैक सिंगर- मेल फीमेल

आज के टाइन में जुबिन नौटियाल हर वर्ग के लोगों की पहली पसंद बने हुए है। वर्तमान समय में जुबिन के ही सबसे ज्यादा गाने रिलीज हो रहे है। ऐसे मे उनकी झोली में एक अवॉर्ड तो जाना तय था। बेस्ट मेल प्लेबैक सिंगर का अवॉर्ड गायक जुबिन नौटियाल ने रातां लम्बियां (शेरशाह) के लिए जीता। वहीं इसी गाने के लिए बेस्ट प्लेबैक सिंगर फीमेल का खिताब गायिका असीस कौर ने अपने नाम किया।

यह भी पढ़े :  बीजेपी पर जमकर भड़के असदुद्दीन ओवैसी, कहा – इनका बस चले तो ये सीधे-सीधे आपकी जायदाद में हिस्सा मांग लें 

बेस्ट डेब्यू अवॉर्ड- मेल फीमेल

कोविड के दौरान जब बॉलीवुड के बड़े बड़े एक्टर अपनी फिल्म रिलीज करने से कतरा रहे थे। तब न्यूकमर अहान ने अपनी डेब्यू फिल्म तड़प को रिलीज करा दिया। फिल्म ने ठीक ठाक बिजनेस किया। उन्हें पिता सुनील की तरह फैंस का प्यार मिला। अहान की एक्टिंग स्कील और एक्शन करने का स्टाइल कई न्यूकमर हीरोज से अच्छे है। शायद इसी कारण अहान कोबेस्ट डेब्यू मेल का अवॉर्ड फिल्म ‘तड़प’ के लिए। वहीं, अभिनेत्री शरवरी वाघ ने अपनी फिल्म ‘बंटी और बबली 2’ के लिए बेस्ट डेब्यू फीमेल का खिताब जीता।

यह भी पढ़े :  ड्यूटी पर लापरवाही बरतना पड़ा भारी, SSP ने यहां के थाना प्रभारी को किया निलंबित

बेस्ट एक्टर और एक्ट्रेस

इस साल बेस्ट एक्टर के रेस मे सिर्फ दो एक्टर का नाम सबसे ज्यादा आगे था। जिनमें पहला नाम शेरशाह के लिए सिद्धार्थ और दूसरा नाम उधम सिंह के लिए विक्की कौशल का था। इस साल यह अवॉर्ड विक्की कौशल के नाम हुआ। उन्हें उनकी फिल्म सरदार उधम के लिए यह अवॉर्ड जीता। एक्टर ने अपने इस अवॉर्ड को दिवंगत एक्टर इरफान खान को डेडिकेट कर दिया क्योंकि विक्की से पहले इरफान ही ये रोल करने वाले थे। बेस्ट एक्ट्रेस का आईफा 2022 अवॉर्ड अभिनेत्री कृति सेनन को उनकी फिल्मी ‘मिमी’ के लिए दिया गया।

यह भी पढ़े : फिर बदलेगा मौसम का मिजाज, मौसम विभाग ने दी चेतावनी, अगले पांच दिनों तक देश के इन हिस्सों में होगी झमाझम बारिश

बेस्ट सपोर्टिंग रोल- मेल फीमेल

सहायक भूमिका (पुरुष) में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन का पुरस्कार बेहतरीन अभिनेता पंकज त्रिपाठी ने फिल्म ‘लूडो’ के लिए जीता। वहीं बेस्ट सपोर्टिंग रोल फीमल के अवॉर्ड अभिनेत्री सई ताम्हणकर ने फिल्म ‘मिमी’ (Mimi) के लिए जीता।

 
Flowers