दिल्ली: राजीव गांधी अस्पताल में सोमवार से बहाल होगी ओपीडी सेवा | Delhi: OPD service to be restored in Rajiv Gandhi Hospital from Monday

दिल्ली: राजीव गांधी अस्पताल में सोमवार से बहाल होगी ओपीडी सेवा

दिल्ली: राजीव गांधी अस्पताल में सोमवार से बहाल होगी ओपीडी सेवा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:52 PM IST, Published Date : January 10, 2021/12:59 pm IST

नयी दिल्ली, 10 जनवरी (भाषा) दिल्ली सरकार द्वारा संचालित राजीव गांधी सुपर स्पेशलिटी अस्पताल (आरजीएसएसएच) में डॉक्टर करीब 10 महीने बाद सोमवार को हृदय का ऑपरेशन करने की तैयारी में हैं। कोरोना महामारी के चलते पिछले 10 महीने से इस अस्पताल में खासतौर पर केवल कोविड-19 मरीजों का उपचार किया जा रहा था। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

राष्ट्रीय राजधानी में पूर्वी दिल्ली के एक व्यापारी में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि होने के बाद एक मार्च को शहर में संक्रमण का पहला मामला सामने आया था।

संक्रमण के मामलों में वृद्धि होने के बाद जल्द ही एलएनजेपी और राजीव गांधी अस्पताल को खासतौर पर कोविड-19 मरीजों के उपचार के लिए निर्धारित किया गया था।

पूर्वी दिल्ली स्थित आरजीएसएसएच की प्रवक्ता डॉ छवि गुप्ता ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, ” हमारे अस्पताल में ओपीडी सेवा सोमवार से बहाल होगी। हालांकि, ये केवल तीन दिन सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को संचालित होगी।”

उन्होंने कहा, ” सुपर स्पेशलिटी अस्पताल होने के नाते कल (सोमवार) का दिन हमारे लिए काफी महत्वपूर्ण होगा क्योंकि करीब 10 महीने बाद हमारे अस्पताल में ऑपरेशन किया जाएगा जोकि कोविड-19 अस्पताल में तब्दील होने के बाद से बंद था।”

गुप्ता ने कहा, ” दिल्ली में कोविड-19 की परिस्थतियों में सुधार हुआ है इसलिए हमने सोमवार से ओपीडी शुरू करने का निर्णय लिया है। अभी आंशिक तौर पर कोविड-19 की सेवाएं भी जारी रहेंगी।”

भाषा शफीक नीरज

नीरज

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers