लंदन के हीथ्रो हवाई अड्डे ने यात्रियों को हुई दिक्कत के लिए माफी मांगी

लंदन के हीथ्रो हवाई अड्डे ने यात्रियों को हुई दिक्कत के लिए माफी मांगी

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  • Publish Date - July 11, 2022 / 07:34 PM IST,
    Updated On - November 29, 2022 / 08:48 PM IST

लंदन, 11 जुलाई (एपी) लंदन के हीथ्रो हवाई अड्डे ने स्टाफ की कमी की वजह से यात्रियों को हुई परेशानी के लिए उनसे सोमवार को माफी मांगी और आगाह किया कि यदि इस तरह की अव्यवस्था जारी रहती है तो वह दबाव कम करने के लिए एयरलाइन्स से उनके ग्रीष्मकालीन कार्यक्रम से और उड़ानों को कम करने के लिए कह सकती है।

ब्रिटेन के सबसे व्यस्त हवाई अड्डे हीथ्रो के अनुसार पिछले कुछ सप्ताह में सेवाओं का स्तर अस्वीकार्य रहा है जहां सुरक्षा जांच के लिए लंबी लंबी कतारें लगीं, यात्रियों की सहायता में देरी हुई और सामान गायब हुआ या देरी से मिला।

हवाई अड्डे ने मासिक यातायात अपडेट में कहा, ‘‘हम उन सभी यात्रियों से माफी मांगते हैं जो इससे प्रभावित हुए।’’

कोविड-19 संबंधी पाबंदियां दो साल बाद हटने पर गर्मी के मौसम में पर्यटकों की ओर से मांग तेजी से बढ़ गयी है और पहले ही कई पायलटों, चालक दल के सदस्यों, सुरक्षा जांच स्टाफ, सामान प्रबंधन आदि करने वाले कर्मियों को हटा चुकी विमानन कंपनियों तथा हवाई अड्डों पर दबाव आ गया है।

हीथ्रो हवाई अड्डे पर यात्रियों के आगमन पर ऐसे सामान का ढेर लगने के मामले सामने आये जिनका कोई दावेदार नहीं था। ऐसा सामान की आवाजाही प्रणाली में तकनीकी खामी की वजह से हुआ।

समस्या और गंभीर नजर आई जब हीथ्रो ने कहा कि अन्य हवाई अड्डों पर देरी तथा यूरोप में हवाई क्षेत्र में विमानों की अधिक संख्या के कारण विमानों के आगमन की समय की पाबंदी ‘बहुत कम’ है।

हीथ्रो ने कहा है कि उसने इन गर्मियों में यात्रियों की मांग दो साल बाद फिर से बढ़ने का पूर्वानुमान लगाते हुए नवंबर में कर्मचारियों की भर्ती शुरू की थी और उम्मीद है कि जुलाई के अंत तक सुरक्षा कर्मियों की संख्या महामारी से पूर्व के स्तर पर होगी।

एपी वैभव नरेश

नरेश