मध्यान्ह भोजन खाने से गरियाबंद स्कूल के 18 बच्चे पड़े बीमार | 18 children of giriyabad school sick due to eating midday meal

मध्यान्ह भोजन खाने से गरियाबंद स्कूल के 18 बच्चे पड़े बीमार

मध्यान्ह भोजन खाने से गरियाबंद स्कूल के 18 बच्चे पड़े बीमार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:15 PM IST, Published Date : December 7, 2017/11:42 am IST

 छत्तीसगढ़ के गरियाबंद जिले के जामगांव स्कूल से अभी अभी एक खबर मिली है कि मध्यान्ह भोजन  खाने से 18  बच्चे बीमार हो गये हैं. बताया जा रहा है की आज दोपहर का भोजन करने के बाद से ही एक के बाद एक बच्चे की तबीयत बिगड़ने लगी। बताया जा रहा है की बच्चों को लगातार उलटी-दस्त हो रही है  बच्चों की तबीयत बिगड़ती देख तत्काल स्कूली बच्चों को देवभोग के स्कूल में भर्ती कराया गया। जिनमे से कुछ बच्चों की हालत ज्यादा खराब भी हो गयी है।

 

  मिली जानकारी के मुताबिक आज बच्चों को स्कूल में बना मिड-डे मिल परोसा गया था.. खाने में चावल-दाल के अलावे सब्जी थी.खाने के दौरान ही कुछ बच्चों को उल्टी शुरू हो गयी उसके बाद लगातार बच्चे अपना पेट पकड़ कर रोने लगे। इधर घटना के बाद जिला प्रशासन के भी कुछ अधिकारी अस्पताल पहुंचे और बच्चों के समुचित इलाज का निर्देश दिया।

 

डाक्टरों के मुताबिक अभी तक की जांच में फूड प्वाइजनिंग की समस्या सामने आ रही है.अभी खाने के सैंपल ले लिये गये हैं. ताकि खाने में क्या गड़बड़ी है उसकी जांच कराई जा सके। 

 

 
Flowers