बालों को संवारने के लिए अपना सकते हैं इन हेयर ड्रायर्स को, जानिए खासियत | best 10 hair dryer in India 2019 | Top 10 hair dryer in Hindi 2019

बालों को संवारने के लिए अपना सकते हैं इन हेयर ड्रायर्स को, जानिए खासियत

बालों को संवारने के लिए अपना सकते हैं इन हेयर ड्रायर्स को, जानिए खासियत

:   Modified Date:  November 28, 2022 / 10:28 PM IST, Published Date : January 12, 2019/11:12 am IST

Best Hair Dryer In India 2019। खूबसूरती केवल चेहरों से नहीं होती, स्मार्ट और सुंदर दिखने के लिए बालों का सलीके से संवरा हुआ होना भी उतना ही जरुरी है, लेकिन हम अक्सर अपने बालों को न तो सही तरीके से संवार पाते हैं और न ही आकर्षक लुक दे पाते हैं। इसमें समय की कमी तो होती ही है, साथ ही पास बालों को सुलझाना भी मुश्किल होता है। ऐसे में हेयर ड्रायर आपकी मदद कर सकते हैं। पार्टी या शादी के लिए तैयार होना हो तो ड्रायर आपके बालों को कम समय में अच्छा और स्टाइलिश लुक दे सकते हैं। आइए जानते हैं मौजूदा समय के प्रचलित हेयर ड्रायर के बारे में-

  1. Wahl 5439-024 Hair Dryer

यह हेयर ड्रायर क्वालिटी और बेहतरीन टेक्नोलॉजी के वजह से ज्यादा पसंद किए जाने वाला ड्रायर है। इसकी खासियत यह है कि गर्म हवा का संचार बहुत अच्छे से होता है। इसकी सेटिंग से जरुरत के अनुसार हवा का संचालन बढ़ा या घटा सकते है। इसके नोजल की मदद से आप को सटीक एयर फ्लो मिलता है। यह बालों को सुखाने के साथ साथ उनमें बाउंस और वोल्यूम भी लाता है। इसके साथ आपको तीन हेयर ब्लो नोजल भी मिलते है। इस हेयर ड्रायर कि ऑनलाइन कीमत 2,470 रुपये है ये AMAZON में उपलब्ध है।

 

2.Philips BHD006 Hair Dryer 

फीलिप्स भारत का जाना माना ब्रांड है। इस कंपनी के बाकी प्रोडक्टस कि तरह हेयर ड्रायर को भी लोगों ने बहुत पसंद किया। BHD006 Hair Dryer  काफी पॉपुलर है। इसकी स्टाइलिश बॉडी होने के साथ सेफ बॉडी भी है। यह एक ही नोजल के साथ आता है। इसकी सेफ बॉडी होने की खास वजह से हर उम्र के लोग यूज कर सकते है। इस हेयर ड्रायर कि ऑनलाइन कीमत 1,399 रुपये है ये AMAZON में उपलब्ध है।

 

3. Braun HD180 Satin Hair Dryer 

यह ब्रांड प्रोफेशनल्स भी इस्तेमाल करते है। इसकी अल्ट्रा लाइट कॉम्पेक्ट और कनविनीएंट है। इसमें टेम्प्रेचर कंट्रोल सेटिंग भी दिया है, ताकि आवश्यकता अनुसार ड्रायर को कंट्रोल कर सकें। इसके स्लिम नोजल बालों को जड़ तक सुखाता है और चमक के साथ बालों को सुलझाता है। इस हेयर ड्रायर कि ऑनलाइन कीमत 2,099 रुपये है ये AMAZON में उपलब्ध है।

 

ये भी पढ़ें – म्यूजिक के शौकीन हैं तो काम के हैं ये प्रोडक्ट, जानिए इन लेटेस्ट स्पीकर्स के बारे में

 

4. Philips Essential Care Dryer HP8120

फीलिप्स भारत का जाना माना ब्रांड है। इस कंपनी के बाकी प्रोडक्टस कि तरह हेयत ड्रायर को भी लोगों ने बहुत पसंद किया। HP8120 Hair Dryer  काफी पॉपुलर है। इसके ट्वीस्ट नेक को लोग खूब पसंद कर रहे है। इसके ट्वीस्ट नेक से बाल बनाना काफी आसान हो गया है। बात करें इसकी बॉडी की तो वो भी काफी आकर्षक है। इस हेयर ड्रायर कि ऑनलाइन कीमत 1,145 रुपये है ये AMAZON में उपलब्ध है।

 

 

5. Panasonic EH-ND21 Hair Dryer 

पैनासोनिक भारत का बहुत प्रचलित ब्रांड है। पैनासोनिक ने भी अपना हेयर ड्रायर लॉन्च किया है। इस ड्रायर में तीगुने स्पीड के साथ लेटेस्ट टेक्नोलॉजी भी है जो आप के काम को और भी आसान बना देता है साथ ही समय कि बचत भी करता है। इस हेयर ड्रायर कि ऑनलाइन कीमत 989 रुपये है ये AMAZON में उपलब्ध है।

 

6. Philips Kerashine Dryer HP8216 

इस कंपनी के बाकी प्रोडक्टस कि तरह हेयत ड्रायर को भी लोगों ने बहुत पसंद किया है। इसका हेयर ड्रायर और भी आकर्षक, लेटेस्ट डिजाइन और बाकी फीचर्स के साथ ब्लैक कलर में काफी अच्छा लुक दे रहा है। ये पहले से काफी तेज है। इसके साथ आपको एक स्ट्रेटनर भी मुफ्त मिलता है। इस हेयर ड्रायर कि ऑनलाइन कीमत 1,749 रुपये है ये AMAZON और FLIPKART में उपलब्ध है।

 

7. Panasonic EH-ND11 Hair Dryer 

पैनासोनिक हमेशा तरह तरह के टेक्नोलॉजिस के साथ काफी कम कीमत में ड्रायर लॉन्च करता है। इस ड्रायर में तीगुने स्पीड के साथ लेटेस्ट टेक्नोलॉजी भी है जो आप के काम को और भी आसान बना देता है साथ ही समय कि बचत भी करता है। इस हेयर ड्रायर कि ऑनलाइन कीमत 695 रुपये है ये AMAZON में उपलब्ध है।

 

8. Nova NHP 8100 Hair Dryer 

नोवा भारत की जानी मानी कंपनियों मे से एक है। इसका स्ट्रैनर इसके ड्रायर की तरहा काफी अच्छा है। यह मैन और वूमन दोनों के लिए इस्तेमाल होता है। इस हेयर ड्रायर कि ऑनलाइन कीमत 449 रुपये है ये AMAZON में उपलब्ध है।

 

9. Panasonic EH-ND12P Hair Dryer 

जैसा हमने आपको पहले भी बताया है की पेनासोनिक हर बार कुछ नया लॉन्च करता है इस बात को वो फिर से साबित कर चुका है इस EH-ND12P Hair Dryer  हेयर ड्रायर के साथ। इस ड्रायर मे टेम्परेचर कि कनट्रोल के साथ ऐडजेसमंट भी दिया है। इसे इस्तेमाल करना बहुत आसान है जिसकी वजह से इसे हर उम्र के लोग यूज कर सकते है। इस हेयर ड्रायर कि ऑनलाइन कीमत है 828 रुपये है ये AMAZON में उपलब्ध है।

 

10. Nova NHD 2806 Foldable Hair Dryer 

नोवा भारत मे काफी चलता ब्रांड है। इस कंपनी का हेयर ड्रायर आपको सलुन जैसा इफेक्ट देता है। इसमें टेम्परेचर कंट्रोलिग सिस्टम भी दिया है जिससे आप हीट कंट्रोल कर सकते है। इस हेयर ड्रायर कि ऑनलाइन कीमत है 749 रुपये है ये AMAZON में उपलब्ध है।

 

ये भी पढ़ें – वॉशिंग मशीन खरीदने की है प्लानिंग तो जानिए इन पॉपुलर मॉडल्स के बारे में

 

ड्रायर लेते समय इन बातों का ध्यान रखें –

  • ड्रायर लेते समय उसके वाट का जरुर ध्यान रखें क्योंकि अगर ड्रायर का वाट ज्यादा हुआ तो आपके बाल जल सकते है। और आप का बिल भी बढ़ सकता है।

  • ड्रायर के ऊपरी मटेरियल को अच्छे से चैक कर लें ताकी उसकी गर्म हवा से प्लास्टिक पिघल न जाये।

  • ड्रायर के वजन और साइज का भी खास ध्यान रखें ताकि बाल बनाते समय आपको थकान न हो।

  • इस युग में टेक्नोंलॉजी से आप के टाइम की काफी बचत हो सकती है इस बात का भी खासा ध्यान रखें।

  • आम तौर पर ड्रायर तीन सैटिंग्स में आता है। हाइ, मीडियम, लो जिससे आप मन चाहि गर्म हवा ले सकें।

  • ध्यान रखें ड्रायर में कूलिंग बटन का ध्यान दें वरना आपके बाल खराब हो सकतें है।

 
Flowers