सीबीआई ने केजरीवाल सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन के खिलाफ दाखिल की चार्जशीट | CBI files chargesheet against Kejriwal government minister Satyendra Jain

सीबीआई ने केजरीवाल सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन के खिलाफ दाखिल की चार्जशीट

सीबीआई ने केजरीवाल सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन के खिलाफ दाखिल की चार्जशीट

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:32 PM IST, Published Date : December 3, 2018/3:34 pm IST

नई दिल्ली। सीबीआई ने आय से अधिक संपत्ति के मामले में दिल्ली की केजरीवाल सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन के खिलाफ सोमवार को पटियाला हाउस कोर्ट में चार्जशीट फाइल कर दी है। गृह मंत्रालय द्वारा सीबीआई को इस मामले में मुकदमा चलाए जाने के लिए मंजूरी मिलने के बाद ये चार्जशीट फाइल की गई है।

बता दें कि सीबीआई ने 24 अगस्त, 2017 को दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन के खिलाफ असंगत स्रोतों से संपत्ति अर्जित करने के मामले में शिकायत दर्ज की थी। इसके बाद मुकदमा चलाए जाने के लिए सीबीआई गृह मंत्रालय से अनुमति मिलने के इंतजार में थी। 29 नवंबर को इसके लिए गृह मंत्रालय की ओर से हरी झंडी मिली। इसके बाद सीबीआई ने यह चार्जशीट फाइल की।

सीबीआई ने चार्जशीट में  सत्येन्द्र जैन की पत्नी पूनम, उनके बिजनेस सहयोगी अजीत प्रसाद जैन, वैभव जैन, सुनील जैन और आयुष जैन का नाम दर्ज किया है। वहीं दूसरी ओर दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल को बड़ी राहत देते हुए उन्हें और उनके 6 अन्य साथियों को 2012 के एक केस से बरी कर दिया है।

यह भी पढ़ें : गुजरात दंगा, मोदी को क्लीन चिट दिए जाने के खिलाफ याचिका पर सुनवाई जनवरी के तीसरे हफ्ते तक टली 

बताया गया कि यूपीए-2 सरकार के कार्यकाल के दौरान 2012 में कथित कोयला घोटाला मामले में अरविंद केजरीवाल और उनके 6 साथियों ने तत्कालीन पीएम डॉ. मनमोहन सिंह के घर के बाहर और दो अन्य जगह प्रदर्शन का प्रयास किया था। इसी मामले में केजरीवाल और उनके 6 अन्य साथियों पर मामला दर्ज हुआ था। कोर्ट ने आज केजरीवाल व उनके 6 साथियों को राहत देते हुए उन्हें बरी कर दिया है।

 
Flowers