कांग्रेस को ईवीएम में गड़बड़ी की आशंका, स्ट्रांग रूम के बाहर डालेंगे डेरा, सीसीटीवी की मांग | Congress alert regarding EVM security, demand to impose CCTV

कांग्रेस को ईवीएम में गड़बड़ी की आशंका, स्ट्रांग रूम के बाहर डालेंगे डेरा, सीसीटीवी की मांग

कांग्रेस को ईवीएम में गड़बड़ी की आशंका, स्ट्रांग रूम के बाहर डालेंगे डेरा, सीसीटीवी की मांग

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:46 PM IST, Published Date : November 22, 2018/7:50 am IST

अंबिकापुर। कांग्रेस नेता टीएस सिंहदेव ने स्ट्रांग रूम में रखे ईवीएम मशीनों में गड़बड़ी की संभावना जताते हुए केंद्रों में सीसीटीवी लगाने की मांग की है। गड़बड़ी की आशंका के मद्देनजर सिंहदेव ने सभी केंदों पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं की ड्यूटी लगाने और केंद्रों के पास कार्यकर्ताओं के सोने की व्यवस्था करने की बात कही है।

पढ़ें- स्कूल वैन और बस की भिड़ंत, 6 बच्चों के साथ ड्राइवर की मौत, 6 की हालत गंभीर

आपको बतादें 20 नवंबर को आखिरी चरण के मतदान के बाद ईवीएम मशीनों को स्ट्रांग रूम में रखा गया है। 11 दिसंबर को वोटों की गिनती होगी। ईवीएम में कैद प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला होगा। ईवीएम में किसी तरह की गड़बड़ी न हो कांग्रेस ईवीएम की सुरक्षा को लेकर सतर्क हो गई है।

पढ़ें- बेमेतरा में कलेक्टर ने EVM को दीवार में चुनवा दिया ! जवानों और तीसरी आंख की भी नजर, देखिए वीडियो

गौरतलब है पोलिंग के दौरान प्रदेशभर में कई जगहों पर मशीनों में गड़बड़ी की शिकायत सामने आई थी। ईवीएम मशीनों में गड़बड़ी के कारण कई जगह देर से वोटिंग शूरू हुई। मतदाता परेशान होते रहे। जहां ईवीएम मशीन खराब थी उसे बदलने के बाद दोबारा मतदान शुरू हुआ था। कांग्रेस को संदेह है कि भाजपा ईवीएम में गड़बड़ी कर आंकड़ों को प्रभावित कर सकती है। लिहाजा कांग्रेस 11 दिसंबर तक ईवीएम की सुरक्षा में कोई कोताही बरतना नहीं चाहती।