चुनाव आयोग पहुंचा कांग्रेस नेताओं का दल,स्ट्रॉन्ग रूम और ईवीएम खराबी को लेकर शिकायत | Congress leaders who reached the New Delhi Election Commission

चुनाव आयोग पहुंचा कांग्रेस नेताओं का दल,स्ट्रॉन्ग रूम और ईवीएम खराबी को लेकर शिकायत

चुनाव आयोग पहुंचा कांग्रेस नेताओं का दल,स्ट्रॉन्ग रूम और ईवीएम खराबी को लेकर शिकायत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:54 PM IST, Published Date : December 1, 2018/7:39 am IST

रायपुर। विधानसभा चुनाव संपन्न होने के बाद कांग्रेस को स्ट्रांग रूम में बंद ईवीएम मशीनों में छेड़छाड़ होने का भय सता रहा है। इसी मुद्दे को लेकर कांग्रेस का डेलिगेशन नई दिल्ली चुनाव आयोग पहुंचा, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मुख्य चुनाव आयुक्त से मुलाकात कर अपनी बात रख रहे हैं। नेताओं में नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव, कांग्रेस प्रभारी पीएल पुनिया शामिल हैं।

पढ़ें- लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटी भाजपा,15 दिनी पदयात्रा की शुरुआत, ग.

आपको बतादें चुनाव के दौरान बड़ी संख्या में ईवीएम मशीनें खराब हो गई थी। कांग्रेस ने ईवीएम खराबी को भाजपा की साजिश करारा दिया है। कांग्रेस को ईवीएम में फर्जीवाड़ा करने की आशंका है। साथ ही  स्ट्रांग रूप में रखे ईवीएम मशीनों में भी छेड़छाड़ की संभावना के मद्देनजर कांग्रेसी चुनाव आयोग के दफ्तर पहुंचे हैं। आपको बतादें कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता स्ट्रॉन्ग रूम के बाहर धरना भी दे रहे हैं। ताकि किसी भी प्रकार की अनियमितता और गड़बड़ी पर नजर रखी जा सके। बतादें 11 दिसंबर को स्टॉन्ग रूम का ताला खोला जाएगा और ईवीएम में दर्ज मतों की गिनती की जाएगी।