दो दोहरे शतक जड़ने वाले दुनिया के विकेटकीपर-बल्लेबाज बने मुशफिकुर रहीम, धोनी-संगकारा को पीछे छोड़ा | Mushfiqur Rahim set world record

दो दोहरे शतक जड़ने वाले दुनिया के विकेटकीपर-बल्लेबाज बने मुशफिकुर रहीम, धोनी-संगकारा को पीछे छोड़ा

दो दोहरे शतक जड़ने वाले दुनिया के विकेटकीपर-बल्लेबाज बने मुशफिकुर रहीम, धोनी-संगकारा को पीछे छोड़ा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:51 PM IST, Published Date : November 13, 2018/9:12 am IST

नई दिल्ली। बांग्लादेश के विकेटकीपर बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम ऐसा रिकॉर्ड बनाया है कि भारतीय खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी और श्रीलंकाई प्लेयर संगकारा को भी पीछे छोड़ दिया है। रहीम दो दोहरे शतक जड़ने वाले दुनिया के पहले विकेटकीपर-बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन जिम्बाब्वे के खिलाफ  219 रन बनाए। उनके इस दोहरे शतक की बदौलत बांग्लादेश ने पहली पारी में सात विकेट पर  522 रन पर अपनी पहली पारी घोषित की।

बांग्लादेश ने मैच के दूसरे दिन पहली पारी में 5 विकेट पर 303 रन से आगे खेलना शुरू किया। पहले दिन रहीम 111 बनाकर नाबद रहे थे। उन्होंने अपनी पारी में 18 चौके और एक छक्का लगाया। उन्होंने मेहदी के साथ मिलकर 8वें विकेट के लिए 144 रन बनाए। मेहदी हसन 68 रन बनाकर नाबाद रहे। जवाब में दिन का खेल खत्म होने पर जिम्बाब्वे ने 25 रन पर एक विकेट गंवा दिया था।

यह भी पढ़ें : जनता ने 5 साल बाद वोट मांगने आये नेता की ली जमकर क्लास,वीडियो वायरल 

वहीं जिम्बाब्वे के तेज गेंदबाज तेंदेई चतारा दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए हैं। मैच के दूसरे दिन गेंदबाजी के दौरान जांघ की मांसपेशियों में खिंचाव के कारण उन्हें स्ट्रेचर से मैदान के बाहर ले जाना पड़ा। उनका ओवर डोनाल्ड तिरिपानो ने पूरा किया। जिम्बाब्वे ने पहले टेस्ट में बांग्लादेश को 151 रन से हराया था।

 
Flowers