राम मंदिर निर्माण के लिए आरएसएस निकालेगा रथ यात्रा, पूरे देश में करेगा भ्रमण | RSS will start Rath Yatra for construction of Ram temple

राम मंदिर निर्माण के लिए आरएसएस निकालेगा रथ यात्रा, पूरे देश में करेगा भ्रमण

राम मंदिर निर्माण के लिए आरएसएस निकालेगा रथ यात्रा, पूरे देश में करेगा भ्रमण

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:35 PM IST, Published Date : November 30, 2018/12:50 pm IST

नई दिल्ली। पहले से ही गरमाया हुआ राम मंदिर निर्माण का मुद्दा अब और गरमा सकता है। राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ(आरएसएस) आक्रामक रुख अपनाते हुए अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर 1 से 9 दिसंबर राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में रथयात्रा निकालने जा रहा है। ये रथ यात्रा पूरे देश में जाएगी।

बताया जा रहा है कि आरएसएस ये रथयात्रा निकालकर राम मंदिर निर्मण के लिए देशभर के लोगों का समर्थन जुटाना चाहता है। इस मुद्दे पर विश्व हिंदू परिषद और संत समाज पहले से ही आंदोलन कर रहे हैं। इसीलिए बीते 25 नवंबर को अयोध्या में धर्म सभा भी बुलाई गई थी। संघ की इस रथ यात्रा को ‘संकल्प रथ यात्रा’ नाम दिया गया है। रथ यात्रा के लिए जिम्मेदारी संघ के सहयोगी संगठन ‘स्वदेशी जागरण मंच’ को दी गई है। 1 दिसंबर को इस यात्रा की शुरुआत होगी। दिल्ली के झंडेवालान मंदिर से संघ के प्रांत संघचालक कुलभूषण आहूजा रथयात्रा को हरी झंडी दिखाएंगे।

यह भी पढ़े : आईबी ने किया अलर्ट- हिंसा फैला सकते हैं नक्सली, छत्तीसगढ़ पुलिस ने तेलंगाना सीमा पर बढ़ाई चौकसी 

गौरतलब है कि आरएसएस, विहिप और संत समाज लगातार मोदी सरकार पर दबाव बना रहे हैं कि सरकार तुरंत कानून बनाकर राम मंदिर का निर्माण करेए। सरकार से मांग की जा रही है कि अध्यादेश लाकर या कानून बनाकर इसका हल निकाला जाए। हालांकि बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने बीते दिनों मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि वे राम मंदिर का निर्माण संवैधानिक रूप से कराना चाहते हैं।

 
Flowers