राम मंदिर निर्माण के लिए आत्मदाह की धमकी, गिरफ्तारी के बाद संत परमहंस 14 दिन की रिमांड पर | suicide threat for construction of Ram Mandir, Sant Paramhans sent on 14-day remand

राम मंदिर निर्माण के लिए आत्मदाह की धमकी, गिरफ्तारी के बाद संत परमहंस 14 दिन की रिमांड पर

राम मंदिर निर्माण के लिए आत्मदाह की धमकी, गिरफ्तारी के बाद संत परमहंस 14 दिन की रिमांड पर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:30 PM IST, Published Date : December 4, 2018/11:59 am IST

अयोध्या। राम मंदिर निर्माण के लिए आत्मदाह की धमकी देने वाले संत परमहंस को यूपी पुलिस ने मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने उन्हें सीजेएम कोर्ट में पेश किया। कोर्ट ने उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। पुलिस ने यह कार्रवाई आत्महत्या के प्रयास, शांति भंग और माहौल खराब करने के आरोप के तहत की है।

बता दें कि राम मंदिर निर्माण के लिए स्वामी परमहंस दास ने बाबर विचारधारा विध्वंस महायज्ञ करने के साथ ही घोषणा की थी कि सीतामढ़ी से लाई मिट्टी से तिलक करके वे 6 दिसंबर की दोपहर 12 बजे आत्मदाह कर लेंगे। उन्होंने कहा था कि यदि प्रशासन ने बर्बरता की तो 6 दिसंबर को आत्मदाह के प्रयास में गिरफ्तार करने के बाद जब छोड़ेंगे तब बताऊंगा मेरी अगली रणनीति क्या होगी।

यह भी पढ़ें : सफाई टैक्स की नई दरें तय, घरेलू और कमर्शियल इलाकों में अलग-अलग होंगी दरें 

इससे पहले भी संत परमहंस ने राम मंदिर निर्माण के लिए आमरण अनशन किया था। तब पुलिस ने उन्हें जबरन उठाकर अस्पताल में भर्ती कराया था। अस्पताल में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जूस पिलाकर उनका अनशन खत्म कराया था।