मप्र में 3 पीठासीन अधिकारियों की मौत, गौर ने डाला वोट, भिंड में पुलिस ने प्रत्याशियों को किया नजरबंद | Two Presiding Officers passed away in MP

मप्र में 3 पीठासीन अधिकारियों की मौत, गौर ने डाला वोट, भिंड में पुलिस ने प्रत्याशियों को किया नजरबंद

मप्र में 3 पीठासीन अधिकारियों की मौत, गौर ने डाला वोट, भिंड में पुलिस ने प्रत्याशियों को किया नजरबंद

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:57 PM IST, Published Date : November 28, 2018/4:43 am IST

भोपाल। मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए बुधवार सुबह से मतदान जारी है। इस दौरान कई जगहों पर ईवीएम मशीन में खराबी के चलते कहीं मतदाता इंतजार करते रहे तो कहीं तनाव के हालात बन गए। वहीं इंदौर और गुना में 3 पीठासीन अधिकारियों की हार्ट अटैक से मौत हो गई। इधर भोपाल में मतदान करने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर ने कहा है कि कृष्णा गौर उनसे भी ज्यादा वोटों से जीतेगी।

गौर ने खुद के चुनाव न लड़ने पर कहा कि इसका मुझे कोई गम नहीं, कृष्णा ने काम किया था, इसलिए उसे टिकट मिली। उन्होंने कहा कि मोदी-शिवराज के राज में चौथी बार प्रदेश में सरकार बनेगी। कांग्रेस के जीत के दावे पर उन्होंने कहा कि कांग्रेस की हार होगी। इधर दक्षिण पश्चिम विधानसभा क्षेत्र के पंचशील नगर स्थित मतदान केंद्र के बाहर तनाव के हालात बने हुए हैं। कांग्रेस प्रत्याशी पीसी शर्मा ने ईवीएम खराब होने को लेकर धरना दिया  था। बीजेपी कार्यकर्ताओं ने मतदान केंद्र के बाहर भाजपा जिंदाबाद के नारे लगाए तो पुलिस ने भीड़ को खदेड़ा। पुलिस अधिकारियों ने पीसी शर्मा को ईवीएम दुरुस्त करने का भरोसा दिलाया।

गुना में बमोरी के पराठ में पीठासीन अधिकारी सोहन लाल बाथम की मौत हो गई है। उन्हें सीने में दर्द होने के बाद बमोरी स्वास्थ्य केंद्र ले जया गया था जहां उनकी मौत हो गई। मौत का कारण हार्ट अटैक बताया जा रहा है। इसी तरह इंदौर के नेहरूनगर में दीपिका बाल मंदिर मतदान केंद्र के पीठासीन अधिकारी कैलाश पटेल (शिक्षक- उत्कृष्ट विद्यालय महू) को सुबह 6.50 को दिल का दौरा पड़ा। उन्हें उन्हें फ़ौरन अस्पताल भर्ती किया गया, लेकिन इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। जिला निर्वाचन अधिकारी और कलेक्टर निशांत वरवड़े ने 10 लाख मुआवजा मंजूर किया है।

इंदौर में ही मतदान के पहले घंटे कुछ विधानसभा के बूथों पर ईवीएम मशीन में खराबी की शिकायतें हुई। कलेक्टर के अनुसार सभी शिकायतों का निराकरण हो चुका है। फिलहाल मतदान निर्बाध जारी है। वहीं ग्वालियर के मतदान क्रमांक 254 पर मुरैना सांसद अनूप मिश्रा ने वोट डाला। वे अपनी पत्नी के साथ मतदान केंद्र पहुंचे थे।

यह भी पढ़ें : माननीयों ने किया मतदान, जीत का दावा, जनता जनार्दन से वोट की अपील 

अनूपपुर के कोतमा विधानसभा क्षेत्र के कोतमा मतदान केंद्र क्रमांक में 105 तकनीकी खराबी से वोटिंग में देर हुई। तय समय से लगभग 1 घंटे बाद भी मशीन में कुछ खराबी बताई जा रही थी। इधर भिंड के भिंड, लहार, अटेर के बीजेपी और कांग्रेसस समेत बीएसपी प्रत्याशी को पुलिस ने नजरबंद किया है। शयोपुर में मध्य प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष रामनिवास रावत ने वोट डाला। वे विजयपुर विधानसभा 2 के प्रत्याशी हैं।