अयोध्या पहुंचे उद्धव ठाकरे, बीजेपी पर साधा निशाना, कहा- मंदिर कब बनाओगे, तारीख बताओ | Uddhav Thackeray in Ayodhya asked to bjp the date when will temple build

अयोध्या पहुंचे उद्धव ठाकरे, बीजेपी पर साधा निशाना, कहा- मंदिर कब बनाओगे, तारीख बताओ

अयोध्या पहुंचे उद्धव ठाकरे, बीजेपी पर साधा निशाना, कहा- मंदिर कब बनाओगे, तारीख बताओ

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:20 PM IST, Published Date : November 24, 2018/12:19 pm IST

अयोध्या। राम मंदिर निर्माण की मांग को लेकर शिवसेना कार्यकर्ताओं के साथ पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे शनिवार को अयोध्या पहुंचे हुए हैं। यहां उन्होंने सपरिवार लक्ष्मण किले में पूजा-अर्चना की। बता दें कि अयोध्या में एक बार फिर माहौल गर्म होता नजर आ रहा है। पहले दो ट्रेनों में शिवसेना कार्यकर्ता अयोध्या पहुंचे थे। वहीं आरएसएस कार्यकर्ता और विश्व हिंदू परिषद के लोग भी पहुंचे हुए हैं। विहिप अयोध्या में रविवार को धर्म सभा का आयोजन करने जा रहा है। इन सब को देखते हुए प्रशासन ने हजारों सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया है।

उद्धव ठाकरे ने अयोध्या में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए ने कहा कि पिछले साढ़े चार साल से राम मंदिर के मुद्दे पर बीजेपी सोई हुई है। अब सरकार इस मुद्दे पर बिल लाए या फिर अध्यादेश। हम सर्मथन करेंगे। मैं यहां प्रभु राम के दर्शन करने आया हूं। बाला साहब हमेशा कहते थे हिंदुत्व हमारी सांसें, हमारी सांसों में हिदुत्व। उन्होंने कहा कि मेरे अयोध्या आने के फैसले पर कुछ लोगों ने आपत्ति जताई। उनका कहना था कि मैं चुनाव की वजह से मैं अयोध्या जा रहा हूं। धर्म की राजनीति कर रहा हूं। लेकिन मैं यहां किसी तरह की राजनीति करने नहीं आया। मैं एक विरासत. एक विचारधारा लेकर आया हूं।

उन्होंने आगे कहा कि संतों का आशीर्वाद पाने वाले को भाग्यशाली माना जाता है और मेरा भाग्य तो इतना मजबूत है कि आज मुझे हजारों संतों ने आशीर्वाद दिया है। मैं यहां कोई लड़ाई लड़ने नहीं आया, बल्कि यह हम सभी का कर्तव्य है। देश का हर हिंदू चाहता है कि अयोध्या में राम मंदिर बने।

यह भी पढ़ें : मैरीकॉम ने विश्व चैम्पियनशिप में छठीं बार जीता गोल्ड, 6 स्वर्ण जीतने वाली पहली महिला बॉक्सर 

शिवसेना प्रमुख ने कहा कि मैं सोए हुए कुंभकर्ण को जगाने आया हूं। कुंभकर्ण आज भी है, जिसे जागे हुए 4.5 साल हो गए। उन्होंने कहा कि वादा करने पर पूरा करना ही होगा। मैं वचन देता हूं कि मंदिर बनने के बाद रामलला के दर्शन के लिए अयोध्या जरुर आउंगा। मंदिर वहीं बनाएंगे, पर तारीख नहीं बताएंगे। आज मंदिर कब बनेगा इसकी तारीख बतानी होगी। पहले मंदिर कब बनाओगे वो बताओ बाकी बातें बाद में होगी। उद्धव ने कहा कि अटलजी की तो मिली जुली सरकार थी। इसलिए माना जा सकता है कि तब मंदिर बनाना कठिन था।लेकिन आज की सरकार तो ताकतवर है। आज केंद्र और राज्य दोनों में ही बीजेपी की सरकार है।