नान घोटाला में फंसे IAS अफसर मुश्किल में, आलोक शुक्ला-अनिल टुटेजा के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट | Warrant issued against Non scam case, IAS Anil Tuteja and Alok Shukla

नान घोटाला में फंसे IAS अफसर मुश्किल में, आलोक शुक्ला-अनिल टुटेजा के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट

नान घोटाला में फंसे IAS अफसर मुश्किल में, आलोक शुक्ला-अनिल टुटेजा के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:15 PM IST, Published Date : December 6, 2018/7:26 am IST

रायपुर। चर्चित नान घोटाला मामले में आरोपी आईएएस अफसर अनिल टुटेजा और आलोक शुक्ला के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया है। आर्थिक अन्वेषण ब्यूरो ईओडब्ल्यू और एसीबी ने कोर्ट में पूरक चालान भी पेश किया है।

पढ़ें-दो गुटों में विवाद पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज, फ्लैग मार्च निकाल बं.

नागरिक आपूर्ति निगम (नान) में 2015 में ईओडब्लू और एंटी करप्शन ब्यूरो ने छापा मारा था, तब शुक्ला सचिव और टुटेजा एमडी थे। छापे के दौरान नान के ऑफिस से करीब 1.59 करोड़ रुपए कैश मिला था। इसके बाद ईओडब्लू और एंटी करप्शन की टीम ने राज्यभर में नान के करीब 28 कार्यालय और कुछ अधिकारियों कर्मचारियों के घरों में छापे मारे थे। सभी जगह से कैश मिला था। इस केस में अब तक 13 को गिरफ्तार किया जा चुका है। उनमें कुछ अभी भी जेल में है। शासन से इस कार्रवाई की अनुमति मिलने के बाद एजेंसियों ने पूरक चालान में दोनों को बतौर आरोपी पेश किया है।

पढ़ें-कांग्रेस नेता का धमकी भरा ऑडियो वायरल, 11 दिसंबर के बाद देख लेने की.

केस की विवेचना के दौरान नान के आरोपी मैनेजर शिवशंकर भट्ट ने सरकारी गवाह बनने की पेशकश की थी, जिसे कोर्ट ने खारिज कर दिया। सूत्रों ने बताया कि इस मामले में जेल में लंबे समय रहने के बाद कुछ आरोपी जमानत पर रिहा हो चुके हैं।

 
Flowers