विधायकी करने मैदान पर किन्नर, सियासी पार्टियों को दे रही टक्कर | Watch Video:

विधायकी करने मैदान पर किन्नर, सियासी पार्टियों को दे रही टक्कर

विधायकी करने मैदान पर किन्नर, सियासी पार्टियों को दे रही टक्कर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:37 PM IST, Published Date : November 7, 2018/6:20 am IST

भोपाल। विधानसभा चुनाव में सियासी नेताओं को टक्कर देने अब किन्नर भी मैदान में उतरने लगे हैं। जयसिंह नगर विधानसभा क्षेत्र की प्रत्याशी किन्नर शालू ने कलेक्ट्रेट पहुंचकर अपना नामांकन दाखिल कराया। इस दौरान दर्जनों की संख्या में किन्नर मौजूद रहे। नामांकन दाखिल कराने के बाद किन्नरों ने जमकर डांस किया। इसको देखने के लिए काफी संख्या में लोग मौजूद रहे।

देखें वीडियो-

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/iWjAwm9TbO8″ frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

जिले में किन्नर शालू के नामांकन को लेकर किन्नर समाज उत्साहित है। किन्नर शालू से जब चुनाव के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि जिले के नेताओं को जनता आजमा चुकी है। अब हमारी बारी है। जनता हम पर विश्वास करके देखें हम उनकी उम्मीदों पर खड़ा उतरेंगे।

जय सिंह नगर में विकास के नाम पर कुछ भी नहीं हुआ है। इस विधानसभा क्षेत्र के निर्वाचित जनप्रतिनिधियों ने विकास के नाम पर जनता को धोखा दिया है। अभी तक जितने भी जनप्रतिनिधि निर्वाचित हुए हैं,कोई भी जनता की उम्मीद पर खड़ा नहीं उतर सका है। क्षेत्र की जनता खुद को ठगा हुआ महसूस कर रही है। ऐसे में जनता को हमारे ऊपर विश्वास है। अगर क्षेत्र की जनता हमको चुनकर विधानसभा में भेजती है तो इस विधानसभा का नक्शा बदल देंगे।हमारे समाज के लिए भी किसी भी जनप्रतिनिधि ने कभी कुछ नहीं किया है। अपने समाज के लोगों को भी बदलने में योगदान करेंगे।

वहीं शहर के बुद्धिजीवी लोगों ने किन्नर शालू का चुनाव लड़ना राजनेताओं के लिए एक चुनौती बताया है। जिले के नेता चुनाव के समय तो विकास का वादा करके चुनाव जीत जाते हैं लेकिन चुनाव जीतने के बाद विकास से कोसों दूर रहते हैं। ऐसे में किन्नर शालू का चुनाव में खड़ा होना ही उनके लिए एक जवाब है। उनका कहना कि जब ऐसे लोग विकास नहीं कर सकते तो उनसे बेहतर किन्नर हैं।

मीडिया से बात करते हुए शालू ने बताया कि न हमारा कोई घर है न परिवार है, जो कुछ हैं सब आप है, हम जो भी करेंगे आपके लिए करेंगे, अब यह देखना दिलचस्प होगा कि देश को पहला किन्नर विधायक शबनम मौसी के रूप में देने वाला शहडोल इस इतिहास को दुबारा दोहराता है, या शालू शहडोल की जनता के लिए चुनावी मनोरंजन मात्र है।

 

 

वेब डेस्क, IBC24