Ambikapur Assembly Election: राज्यपाल बिस्वभूषण हरिचंदन, उपमुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव, विजय बघेल ने किया मतदान, मनेंद्रगढ़ में श्यामबिहारी जायसवाल ने डाला वोट |

Ambikapur Assembly Election: राज्यपाल बिस्वभूषण हरिचंदन, उपमुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव, विजय बघेल ने किया मतदान, मनेंद्रगढ़ में श्यामबिहारी जायसवाल ने डाला वोट

Governor Biswabhushan Harichandan: मतदान के बाद सांसद ने कहा कि विघ्न विनाशक गणेश जी का आशीर्वाद उन्हें हमेशा मिला है और इस बार भी भगवान गणेश के साथ-साथ मतदाता भी उन्हें आशीर्वाद दे रहे हैं ।

Edited By :   Modified Date:  November 17, 2023 / 12:35 PM IST, Published Date : November 17, 2023/12:34 pm IST

Ambikapur Assembly election: रायपुर। ​छत्तीसगढ़ में आज दूसरे चरण का मतदान जारी है, सुबह से ही बड़ी संख्या में लोग लाइन में लगे दिख रहे हैं। अम्बिकापुर में उपमुख्यमंत्री टीएस सिंह देव मतदान केंद्र पहुँचे और वहां पर मतदान किया। टीएस सिंहदेव खुद गाड़ी चलाते हुए पहुंचे हैं। वहीं छत्तीसगढ़ के राज्यपाल विस्वभूषन हरिचंदन ने सिहावा भवन सिविल लाइन में बने पोलिंग बूथ में अपना वोट डाला है।

patan Assembly Election इधर भिलाई में पाटन से भाजपा प्रत्याशी और सांसद विजय बघेल ने सेक्टर 5 के गणेश मंदिर में पूजा अर्चना की। उसके बाद वह मतदान देने सेक्टर 5 के इंग्लिश मीडियम मिडिल स्कूल पहुंचे। मतदान के बाद सांसद ने कहा कि विघ्न विनाशक गणेश जी का आशीर्वाद उन्हें हमेशा मिला है और इस बार भी भगवान गणेश के साथ-साथ मतदाता भी उन्हें आशीर्वाद दे रहे हैं । उनकी पत्नी रजनी बघेल ने कहा कि आज परीक्षा का दिन है और सभी मतदाताओं का आशीर्वाद उनके साथ है।

takhatpur Assembly Election इधर बिलासपुर में तखतपुर विधानसभा में मतदान के दौरान उत्साह दिख रहा है, यहां भी भाजपा प्रत्याशी धर्मजीत सिंह ने ibc24 से कहा कि यह शुभसंकेत है और यह बदलाव का संकेत है ।

Manendragarh Assembly Election वहीं मनेन्द्रगढ़ विधानसभा भाजपा प्रत्याशी श्यामबिहारी जायसवाल ने मतदान किया है। परिवार के साथ लाइन में लगकर उन्होंने मतदान किया। अपने गृहग्राम रतनपुर प्राथमिक शाला में उन्होंने मतदान किया।

बेमेतरा में छत्तीसगढ़ के सबसे गरीब प्रत्याशी ईश्वर साहू अपनी पत्नी के साथ मतदान केंद्र पहुंचे, पत्नी सती साहू के साथ मतदान किया और लोगों से मतदान करने की अपील की। छत्तीसगढ़ के हाई प्रोफाइल सीट साजा विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी ईश्वर साहू हैं।

वहीं बेमेतरा में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कैबिनेट मंत्री रविन्द्र चौबे भी मतदान करने पहुंचे हैं। उन्होंने परिवार सहित अपने गृह ग्राम मौहाभाटा में मतदान किया। रविन्द्र चौबे लगातार 9 वीं बार विधायक चुनाव लड़ रहे हैं। साजा विधानसभा प्रदेश के हाई प्रोफाइल सीट में शामिल हैं।

बिलाईगढ़ विधानसभा के बसपा प्रत्याशी श्याम टंडन ने अपने गृह ग्राम में मतदान किया है। सूरजपुर में भटगांव विधानसभा के कांग्रेस प्रत्याशी पारसनाथ राजवाड़े ने मतदान किया, उन्होंने बतरा के मतदान केंद्र क्रमांक 201 में मतदान किया। बलौदा बाजार विधानसभा के भाजपा प्रत्याशी टंकराम वर्मा ने भी मतदान किया है।

इधर भरतपुर सोनहत के विधायक कांग्रेस प्रत्याशी गुलाब कमरो ने अपने गृह ग्राम साल्ही के प्राथमिक शाला में बने मतदान केंद्र में अपनी पत्नी और बच्चों के साथ पहुँचकर मतदान किया। उन्होंने सभी से मतदान करने की अपील भी की । मतदान के बाद आईबीसी 24 से बातचीत में उन्होंने फिर से अपनी जीत का दावा करते हुए कांग्रेस की सरकार बनने की बात कही।

वहीं जैजैपुर विधानसभा के बीजेपी प्रत्याशी कृष्णकांत चंन्द्रा ने अपनी पत्नी के साथ मतदान किया है। वहीं जैजैपुर विधानसभा के विधायक व बसपा प्रत्याशी केशव प्रसाद चन्द्रा ने भोथीडीह में मतदान किया है।

पत्थलगांव में छत्तीसगढ़ में सबसे उम्रदराज कांग्रेस विधायक रामपुकार सिंह ने मतदान किया है, इसके साथ ही पत्थलगांव विधानसभा से नौंवी बार भी चुनाव जीतने का दावा किया है। उन्होंने कांग्रेस सरकार के घोषणा पत्र से मतदाताओं में उत्साह होने की बात कही है।

सूरजपुर में प्रेमनगर विधानसभा के कांग्रेस प्रत्याशी खेलसाय सिंह ने मतदान किया है, शिवपुर गांव के मतदान केंद्र क्रमांक 162 में उन्होंने मतदान किया है। सूरजपुर से ही प्रेमनगर विधानसभा के भाजपा प्रत्याशी भूलन सिंह मरावी ने मतदान किया, पटना गांव के मतदान केंद्र क्रमांक 136 में उन्होंने मतदान किया।

इसके पहले बीच प्रत्याशी भी अपना मतदान करने के लिए पहुंच रहे हैं, इसी कड़ी में बिल्हा से भाजपा प्रत्याशी धरमलाल कौशिक ने भी मतदान किया है। कौशिक ने बिल्हा विधानसभा क्षेत्र के परसदा प्राथमिक शाला में मतदान किया है।

इधर बिलाईगढ़ विधानसभा कि कांग्रेस प्रत्याशी कविता प्राण लहरें और उनके पति ने भी अपने गृह ग्राम कोसमकुंडा में अपना मत डाला है।

इधर आरंग से कांग्रेस के प्रत्याशी और कैबिनेट मंत्री शिव कुमार डहरिया मतदान करने आरंग पहुंचे हुए हैं, वोट डालने के पहले शिव डहरिया ने महामाया मंदिर पहुंच कर सह परिवार दर्शन किया और पूजा पाठ करने के बाद वोट डालने गए। मंत्री शिव डहरिया ने आरंग के लोधीपारा स्कूल में सह परिवार मतदान किया है।

भिलाई में पूर्व कैबिनेट मंत्री और भिलाई नगर से भाजपा के प्रत्याशी प्रेम प्रकाश पांडे ने अपने परिवार के साथ ईएमएमएस सेक्टर 9 में मतदान करने पहुंचे। करीब आधे घण्टे लाइन में खड़े रहने के बाद मतदान करने उनकी बारी आई। मतदान के बाद उन्होंने कहा कि भिलाई में अब बदलाव होने जा रहा है और इस बार भिलाई की जनता अपने शहर को अपराध और जुआ सट्टा से मुक्त करने जा रही है।

धमतरी के कुरूद के पूर्व मंत्री भाजपा प्रत्यासी अजय चंद्राकर ने मतदान किया है, अपने पत्नी और पुत्र के साथ शासकीय उच्चतर माध्यमिक कन्या शाला पहुंचे और बूथ क्रमांक 175 में मतदान किया। सेल्फी जोन में सहपरिवार ने फोटो खिंचवाई। अपनी जीत और प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने का किया दावा ।