three more new districts in rajsthan

मुख्यमंत्री ने राज्य में तीन और नए जिले बनाने की घोषणा की, देखें कौन कौन से हैं ये जिले

इसके साथ ही गहलोत ने कहा कि आगे भी उच्च स्तरीय समिति की सिफारिशों के मुताबिक सीमांकन आदि परेशानियों को दूर किया जाता रहेगा।

Edited By :   Modified Date:  October 6, 2023 / 04:16 PM IST, Published Date : October 6, 2023/3:25 pm IST

three more new districts in rajsthan: जयपुर, 6अक्टूबर । राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राज्य में तीन और नए जिले बनाने की घोषणा शुक्रवार को की। नए जिले मालपुरा, सुजानगढ़ एवं कुचामन सिटी हैं।

गहलोत ने यहां एक कार्यक्रम में यह घोषणा की। उन्होंने इसको लेकर बाद में सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर लिखा,‘‘जनता की मांग एवं उच्च स्तरीय समिति की अनुशंसा के अनुसार राजस्थान में तीन नए जिले और बनाए जाएंगे: 1. मालपुरा, 2. सुजानगढ़, 3. कुचामन सिटी ।’’

read more: CG IAS Transfer List: चुनाव से पहले छत्तीसगढ़ में IAS अफसरों का तबादला, देखिए किस अफसर को कहां मिली नई पोस्टिंग

इसके साथ ही गहलोत ने कहा कि आगे भी उच्च स्तरीय समिति की सिफारिशों के मुताबिक सीमांकन आदि परेशानियों को दूर किया जाता रहेगा।

राज्य में पहले 33 जिले थे। गहलोत ने कुछ माह पहले नए जिले गठित करते हुए इस संख्या को 50 कर दिया। उन्होंने सात अगस्त को राज्य के नवगठित जिलों का ऑनलाइन माध्यम से उद्घाटन किया। तीन और जिले बनने से राज्य में कुल जिल अब 53 हो जाएंगे।

read more: OnePlus New Smartphone: वन प्लस के नए स्मार्टफोन ने किया दिवाना, सेल में मात्र इतने रुपए में मिलेगा ये फोन 

 
Flowers