Karnataka Election 2023 Exit Polls Live
LIVE NOW

Karnataka Election 2023 Exit Polls: कर्नाटक में इस बार किसे मिलेगा बहुमत, जानिए IBC24 पर सबसे पहले

6 मई 2019 को बीएस येदियुरप्पा एक बार फिर से मुख्यमंत्री बन गए। 28 जुलाई 2021 को येदियुरप्पा की जगह बसवराज बोम्मई को मुख्यमंत्री बनाए गए।

Edited By :   Modified Date:  May 10, 2023 / 06:48 PM IST, Published Date : May 10, 2023/6:58 am IST

Karnataka Election 2023 Exit Polls Live : कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए मतदान संपन्न हो चुके हैं. ऐसे में अब देशभर के न्यूज चैनल्स और सर्वे रिपोर्टर्स चुनावीं नतीजों को लेकर अपने संभावित सर्वे पेश करेंगे. देखना होगा की इस बार इन पोल्स में किसे बहुमत मिलती हैं और कौन कर्नाटक का सरताज बनता हैं. हालाँकि आखिरी नतीजे 13 मई को आएंगे. पिछली बार यानी 2018 में 12 मई को कर्नाटक में मतदान हुए थे। 15 मई को नतीजे घोषित हुए थे। किसी भी पार्टी को पूर्ण बहुमत नहीं हासिल हुआ था। तब भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी थी। भाजपा के 104 प्रत्याशियों ने जीत हासिल की थी। दूसरे नंबर पर कांग्रेस के 80 और जेडीएस के 37 उम्मीदवार चुनाव जीते थे।

 

Karnataka Election 2023 Exit Polls Live : कर्नाटक विधानसभा चुनाव में प्रचार के बाद आज मतदाताओं के फैसले की बारी है। आज सुबह 7 बजे से वोटिंग शुरू हो गया है। जो शाम 6 बजे तक चलेगी। जिसके बाद 13 मई को परिणाम घोषित होगा। जिसके बाद पता चलेगा कि कर्नाटक में किसकी सरकार बनने वाली है। इस चुनाव में सत्तारूढ़ बीजेपी (BJP)के फेवर में पीएम नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, सीएम बासवराज बोम्मई समेत ने आखिर वक्त तक प्रचार किया। वहीं कांग्रेस और जेडीएस (JDS) ने भी चुनाव अभियान में पूरी ताकत झोंक दी। कर्नाटक चुनाव में 5 बजे तक 65.69% मतदान हुआ।

 

 

 

 

पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता जगदीश शेट्टार ने वोट डाला

हुबली-धारवाड़: कर्नाटक विधानसभा चुनाव 2023 के मतदान जारी हैं। कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता जगदीश शेट्टार ने वोट डाला। उन्होंने कहा, “भाजपा के खिलाफ लोगों में आक्रोश है। मैंन हमेशा इस क्षेत्र के लोगों के लिए काम किया है…मैंने बहुत बार कहा है कि अगर कोई संगठन संविधान के खिलाफ है तो केंद्र सरकार उसे बैन कर सकती है, यह शक्ति राज्य सरकार के पास नहीं है।”

हुबली-धारवाड़: कर्नाटक विधानसभा चुनाव 2023 के मतदान जारी हैं। कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता जगदीश शेट्टार ने वोट डाला।

उन्होंने कहा, “भाजपा के खिलाफ लोगों में आक्रोश है। मैंन हमेशा इस क्षेत्र के लोगों के लिए काम किया है…मैंने बहुत बार कहा है कि अगर कोई संगठन… pic.twitter.com/RXBdwc20qk

— ANI_HindiNews (@AHindinews) May 10, 2023

 

पूर्व सीएम एचडी कुमारस्वामी ने डाला वोट

 

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने मतदान किया

 

पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा ने वोट डाला

जद (एस) प्रमुख और पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा और उनकी पत्नी चेन्नम्मा ने हासन के एक मतदान केंद्र पर कर्नाटक चुनाव 2023 के लिए वोट डाला.

 

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें