बीमा भारती ने कहा कि मुझे राजद का चुनाव चिन्ह मिल गया है |

बीमा भारती ने कहा कि मुझे राजद का चुनाव चिन्ह मिल गया है

बीमा भारती ने कहा कि मुझे राजद का चुनाव चिन्ह मिल गया है

:   Modified Date:  March 27, 2024 / 09:38 PM IST, Published Date : March 27, 2024/9:38 pm IST

पूर्णिया, 27 मार्च (भाषा) बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जदयू छोड़ पिछले सप्ताह राजद में शामिल हुईं विधायक बीमा भारती ने बुधवार को घोषणा की कि उन्हें पूर्णिया लोकसभा सीट से पार्टी का टिकट मिल गया है और वह अगले सप्ताह नामांकन पत्र दाखिल करेंगी।

भारती ने यह भी कहा कि उन्हें ‘‘मेरे अभिभावक’’ पप्पू यादव के आशीर्वाद की भी उम्मीद है । यादव ने पिछले हफ्ते अपनी जन अधिकार पार्टी का कांग्रेस में विलय कर दिया था और पूर्णिया से चुनाव लड़ने पर अड़े हुए हैं ।

भारती ने पूर्णिया में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘मैं तीन अप्रैल को नामांकन पत्र दाखिल करूंगी।’’

पूर्णिया में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में मतदान हो रहा है जिसके लिए नामांकन पत्र दाखिल किया जाना बृहस्पतिवार से शुरू होगा।

यह पूछे जाने पर कि उन्हें राजद का टिकट कब मिला क्योंकि प्रसाद पिछले सप्ताहांत से दिल्ली में हैं तो बिहार सरकार में मंत्री रह चुकी बीमा ने इसका सीधा जवाब देने से परहेज किया।

उन्होंने कहा, ‘‘जैसे ही मैंने राजद की सदस्यता प्राप्त की, पार्टी सुप्रीमो, हमारे नेता तेजस्वी यादव और राजमाता राबड़ी देवी ने स्पष्ट कर दिया कि उनका आशीर्वाद मेरे साथ है।’’

जदयू छोड़ने के कुछ ही घंटों के भीतर भारती 23 मार्च को राजद में शामिल हो गयी थीं।

यह पूछे जाने पर कि आपके खिलाफ पप्पू यादव चुनावी मैदान में उतरते हैं तो क्या कठिनाईयों का सामना करना पड सकता है, इस पर बीमा ने कहा, ‘‘पप्पू यादव मेरे वरिष्ठ और मेरे अभिभावक हैं। उनकी पार्टी राजद की सहयोगी है और मुझे उम्मीद है कि वह मुझे आशीर्वाद देंगे और मेरे पक्ष में प्रचार भी करेंगे।’’

जब यादव से उनकी टिप्पणियों के लिए संपर्क किया गया तो उन्होंने निराशा के साथ कहा, ‘‘मैंने पहले भी कहा है और इसे फिर दोहराता हूं। दुनिया में कोई ताकत नहीं है जो मुझे इस बार पूर्णिया सीट से चुनाव लड़ने से रोक सके।’’

उन्होंने कहा, ‘‘यह कांग्रेस नेतृत्व को तय करना है। हम न तीन में हैं न तेरह में।’’

राजद ने बिहार में कई सीटों पर अपने उम्मीदवारों को टिकट दिए हैं जिनमें से कई पर कांग्रेस की नजर है।

हालांकि अब तक किसी भी पार्टी ने राज्य में किसी भी उम्मीदवार के नाम की औपचारिक घोषणा नहीं की है।

कांग्रेस के एक नेता ने नाम न उजागर किए जाने की शर्त पर इशारा किया कि राजद के समक्ष ‘‘हमारी पार्टी द्वारा एक और आत्मसमर्पण’’ की आशंका है।

इससे पहले प्रसाद ने औरंगाबाद सीट से अभय कुशवाहा को टिकट दे दिया, जो हाल ही में जदयू छोडकर आए थे । यह कांग्रेस के लिये एक बड़ा झटका है, क्योंकि पार्टी पूर्व सांसद निखिल कुमार को मैदान में उतारना चाहती है ।

इस बीच पूर्णिया से जदयू सांसद संतोष कुशवाहा के करीबी सूत्रों ने कहा कि उनके बृहस्पतिवार को नीतीश सरकार के मंत्रियों सहित बिहार में वरिष्ठ राजग नेताओं की उपस्थिति में नामांकन पत्र दाखिल करने की संभावना है।

भाषा अनवर रंजन

रंजन

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers