भाजपा का वर्ष 2047 तक भारत को विकसित राष्ट्र बनाने का संकल्प : सम्राट चैधरी |

भाजपा का वर्ष 2047 तक भारत को विकसित राष्ट्र बनाने का संकल्प : सम्राट चैधरी

भाजपा का वर्ष 2047 तक भारत को विकसित राष्ट्र बनाने का संकल्प : सम्राट चैधरी

:   Modified Date:  April 14, 2024 / 09:14 PM IST, Published Date : April 14, 2024/9:14 pm IST

पटना, 14 अप्रैल (भाषा) बिहार के उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने रविवार को जारी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के घोषणापत्र की सराहना करते हुए कहा कि उनकी पार्टी गरीबों, युवाओं, अन्नदाता, और नारी शक्ति के साथ आगे बढ़ रही है और पार्टी का संकल्प 2047 तक भारत को विकसित बनाना है।

भाजपा की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष चौधरी ने कहा, ‘‘भाजपा गरीब, युवा, अन्नदाता व नारीशक्ति को लेकर आगे बढ़ रही है और 2047 तक विकसित भारत के निर्माण का संकल्प ले रही है। ये मोदी की गारंटी है।

उन्होंने कहा कि आयुष्मान भारत, जन औषधि केंद्र और आरोग्य मंदिर के जरिए मुफ्त स्वास्थ्य सेवाएं मिलेंगी।

वहीं केंद्रीय मंत्री और आरा लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे आर.के. सिंह ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘हमारे संकल्प पत्र का उद्देशय 2047 तक एक विकसित राष्ट्र के प्रधानमंत्री के दृष्टिकोण पर आधारित है। इस लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए प्रधानमंत्री ने घोषणापत्र के जरिए कई मुद्दों का जिक्र किया है।’’

उन्होंने कहा, ”घोषणापत्र की मुख्य बातें नागरिकता (संशोधन) अधिनियम, गरीब लोगों के लिए राशन और इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि भारत को सभी क्षेत्रों में वैश्विक स्तर पर अग्रणी बनाना है। भारत जल्द ही दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनकर उभरेगा।”

भाजपा के घोषणापत्र पर टिप्पणी करते हुए राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) में सहयोगी दल लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के प्रमुख चिराग पासवान ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘यह घोषणापत्र प्रधानमंत्री मोदी की गारंटी की एक विस्तृत सूची प्रदान करता है, जो हर भारतीय की आकांक्षाओं को पूरा करती है। घोषणापत्र राज्य के समग्र विकास की बात करता है।’’

भाषा अनवर जितेंद्र

जितेंद्र

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)