बिहार : आरक्षण संबंधी टिप्पणी पर चिराग ने तेजस्वी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की धमकी दी |

बिहार : आरक्षण संबंधी टिप्पणी पर चिराग ने तेजस्वी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की धमकी दी

बिहार : आरक्षण संबंधी टिप्पणी पर चिराग ने तेजस्वी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की धमकी दी

:   Modified Date:  May 3, 2024 / 03:18 PM IST, Published Date : May 3, 2024/3:18 pm IST

पटना, तीन मई (भाषा) लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के अध्यक्ष चिराग पासवान ने शुक्रवार को आरक्षण पर उनके रुख के बारे में गलत बयान देने का आरोप लगाते हुये राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता तेजस्वी यादव के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की धमकी दी।

रैलियों में, खासकर हाजीपुर लोकसभा क्षेत्र में तेजस्वी ने दावा किया है कि लोजपा (आर) प्रमुख ने संपन्न दलितों के लिए आरक्षण खत्म करने की वकालत की है। चिराग पासवान हाजीपुर लोकसभा सीट से ही चुनाव लड़ रहे हैं।

पत्रकारों ने जब पासवान का ध्यान इस बयान की ओर दिलाया तो उन्होंने कहा, ‘यह झूठ है । तेजस्वी यादव रैली दर रैली झूठ बोल रहे हैं । उन्हें यह प्रलाप बंद करना चाहिये, नहीं तो मैं कानूनी कार्रवाई का सहारा ले सकता हूं ।’’

बिहार के उप मुख्यमंत्री रह चुके तेजस्वी को पासवान ने चुनौती दी कि वह ‘‘मेरा कोई ऐसा बयान दिखाएं जिसमें मैंने सार्वजनिक तौर पर, अमीर दलितों के लिए आरक्षण खत्म करने के पक्ष में बात की हो।’’

पासवान और यादव लंबे समय से अच्छे दोस्त रहे हैं। उनका रिश्ता क्रमशः उनके पिता, दिवंगत राम विलास पासवान और लालू प्रसाद के बीच घनिष्ठ संबंधों के कारण है । लेकिन ऐसा लगता है कि राजनीतिक प्रतिद्वंद्विता व्यक्तिगत संबंधों पर अब हावी हो गई है।

राजग की सहयोगी, लोजपा (आर), बिहार की 40 सीटों में से पांच पर चुनाव लड़ रही है, और इनमें से तीन पर राजद के साथ उसका सीधा मुकाबला है। इन तीन सीटों में हाजीपुर क्षेत्र भी शामिल है, जहां विपक्षी दल ने पूर्व विधायक शिव चंद्र राम को मैदान में उतारा है।

भाषा रंजन रंजन मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)