लालू प्रसाद ने अपनी बेटी रोहिणी आचार्य के लिए प्रचार करने सारण गए |

लालू प्रसाद ने अपनी बेटी रोहिणी आचार्य के लिए प्रचार करने सारण गए

लालू प्रसाद ने अपनी बेटी रोहिणी आचार्य के लिए प्रचार करने सारण गए

:   Modified Date:  April 17, 2024 / 05:01 PM IST, Published Date : April 17, 2024/5:01 pm IST

पटना, 17 अप्रैल (भाषा) राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद बुधवार को अपनी बेटी रोहिणी आचार्य के लिए प्रचार करने सारण के लिये रवाना हुए।

प्रसाद के छोटे बेटे और उनके राजनीतिक उत्तराधिकारी माने जाने वाले तेजस्वी यादव ने यहां पत्रकारों से कहा, ‘सारण उनकी कर्मभूमि रही है। हमेशा से लोगों ने उन्हें आशीर्वाद दिया है। उनकी मांग और चाहत थी कि लालू जी उनके बीच आएं, तो आज वह वहां गए हैं।’

यह पूछे जाने पर कि राजद सुप्रीमो क्या आगे भी आगे भी चुनाव प्रचार में शामिल होंगे, तेजस्वी यादव ने कहा, ‘वह उनके नेता हैं। उनके नेतृत्व में बिहार में इंडिया गठबंधन काम कर रहा है, वह (प्रचार) क्यों नहीं करेंगे।’’

उन्होंने कहा, “मेरी बहन ने हमारे माता-पिता की अनुकरणीय सेवा की, वह उसी भावना से लोगों की सेवा करेगी।’’

तेजस्वी यादव का इशारा आचार्य द्वारा प्रसाद को किडनी दान किए जाने की ओर था।

चारा घोटाला मामले में दोषी ठहराये गए प्रसाद, 2013 में अयोग्य ठहराए जाने तक प्रसाद ने सारण का कई बार प्रतिनिधित्व किया था।

सारण में पांचवें चरण में 20 मई को मतदान होगा।

तेजस्वी यादव से जब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के इस आरोप के बारे में पूछा गया कि राजद विकास के खिलाफ है, उन्होंने कहा, “प्रधानमंत्री के पास बोलने के लिए कुछ भी नहीं है। वह पिछले दस वर्षों में बिहार के लिए राजग द्वारा किए गए एक भी काम के बारे में नहीं बता सकते। बिहार को विशेष दर्जा, विशेष पैकेज दिए जाने का क्या हुआ… प्रधानमंत्री युवाओं को रोजगार दिए जाने के बारे में बात क्यों नहीं कर रहे हैं? उनके वादों का क्या हुआ?

उन्होंने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री समेत राजग नेता पूरी तरह बेनकाब हो गए हैं। बिहार की जनता हकीकत जानती है। यही कारण है कि पिछले विधानसभा चुनाव में राजद बिहार में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी। मैंने बार-बार कहा है कि बिहार में लोकसभा चुनाव के नतीजे आश्चर्यजनक होंगे। यह पूरी तरह से महागठबंधन के पक्ष में होगा।”

उन्होंने कहा, ”वे (राजग नेता) केवल संविधान बदलने की बात कर सकते हैं। राजग के कई नेता संविधान बदलने की बात कर रहे हैं। जो लोग संविधान को बदलने की कोशिश करेंगे, वे ख़त्म हो जायेंगे।”

मंगलवार को गया में एक रैली में प्रधानमंत्री ने राजद और कांग्रेस सहित विपक्षी नेताओं पर संविधान को लेकर राजनीति करने का आरोप लगाया था।

प्रधानमंत्री ने यह भी आरोप लगाया कि राजद ‘भ्रष्टाचार और गुंडा राज’ का प्रतीक है।

भाषा अनवर राजकुमार

राजकुमार

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)