लोकसभा चुनाव: बिहार में भाजपा के 40 स्टार प्रचारकों में प्रधानमंत्री मोदी, अमित शाह शामिल |

लोकसभा चुनाव: बिहार में भाजपा के 40 स्टार प्रचारकों में प्रधानमंत्री मोदी, अमित शाह शामिल

लोकसभा चुनाव: बिहार में भाजपा के 40 स्टार प्रचारकों में प्रधानमंत्री मोदी, अमित शाह शामिल

:   Modified Date:  March 27, 2024 / 01:26 PM IST, Published Date : March 27, 2024/1:26 pm IST

पटना, 27 मार्च (भाषा) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उन 40 स्टार प्रचारकों में शामिल हैं जो लोकसभा चुनाव के दौरान बिहार में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के लिए प्रचार करेंगे।

भाजपा द्वारा बिहार के लिए जारी स्टार प्रचारकों की सूची में पार्टी ने अपने प्रमुख जे पी नड्डा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, स्मृति ईरानी, ​​गिरिराज सिंह और नित्यानंद राय के अलावा मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव को भी शामिल किया है।

सूची में जगह पाने वाले राज्य के नेताओं में उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी और विजय कुमार सिन्हा, मंत्री रेनू देवी, मंगल पांडेय, प्रेम कुमार, नीरज कुमार सिंह तथा पूर्व सांसद सैयद शाहनवाज हुसैन और पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी शामिल हैं।

भाजपा ने रविवार को राज्य की 17 लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की। इसने केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार चौबे सहित तीन मौजूदा सांसदों को टिकट नहीं दिया है ।

पार्टी ने 2019 में लगातार दूसरी बार बक्सर से चुने गए चौबे की जगह पूर्व विधायक मिथिलेश तिवारी को उम्मीदवार बनाया है। शेष सभी 14 उम्मीदवार मौजूदा सांसद हैं, जो अपनी-अपनी सीटों से फिर से चुनाव लड़ेंगे।

भाषा अनवर मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers