रेल पुलिस ने मुजफ्फरपुर रेलवे स्टेशन पर 12 नाबालिगों को तस्करों के चंगुल से छुड़ाया |

रेल पुलिस ने मुजफ्फरपुर रेलवे स्टेशन पर 12 नाबालिगों को तस्करों के चंगुल से छुड़ाया

रेल पुलिस ने मुजफ्फरपुर रेलवे स्टेशन पर 12 नाबालिगों को तस्करों के चंगुल से छुड़ाया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:26 AM IST, Published Date : August 18, 2022/4:50 pm IST

मुजफ्फरपुर, 18 अगस्त (भाषा) रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) और बिहार राज्य रेल पुलिस (जीआरपी) ने एक संयुक्त अभियान के दौरान मुजफ्फरपुर रेलवे स्टेशन पर कर्मभूमि एक्सप्रेस से 12 नाबालिग बच्चों को तस्करों के चंगुल से बचाने में कामयाबी हासिल की। तस्कर बच्चों को बाल श्रम में धकेलने के फिराक में थे।

पुलिस ने बच्चों को ले जा रहे सात लोगों को गिरफ्तार किया। पुलिस ने बताया कि तस्कर बिहार निवासी बच्चों को पंजाब और उत्तर प्रदेश में बाल मजदूरी के लिए ले जा रहे थे।

पूर्व मध्य रेल द्वारा बृहस्पतिवार को जारी एक बयान के मुताबिक इन बच्चों को बिहार से पंजाब और उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में बाल मजदूरी के लिए ले जाया जा रहा था ।

आरपीएफ और जीआरपी ने कर्मभूमि एक्सप्रेस के एक डिब्बे से नाबालिग बच्चों को छुड़ाया। पूछताछ के दौरान आरोपियों ने पुलिस को बताया कि वे बच्चों को लुधियाना, अमृतसर और सहारनपुर ले जा रहे थे, ताकि उनसे फैक्ट्रियों में काम कराया जा सके।

पीड़ित बच्चे कटिहार, पूर्णिया, दरभंगा, सीतामढ़ी, अररिया और शिवहर जिलों के निवासी हैं। बयान में कहा गया कि मुजफ्फरपुर जीआरपी ने सभी गिरफ्तार आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं और बाल श्रम निषेध और विनियम अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है।

भाषा स0 अनवर संतोष

संतोष

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers