बिहार : अंतर्धार्मिक प्रेम प्रसंग को लेकर दलित व्यक्ति को अपमानित किया गया |

बिहार : अंतर्धार्मिक प्रेम प्रसंग को लेकर दलित व्यक्ति को अपमानित किया गया

बिहार : अंतर्धार्मिक प्रेम प्रसंग को लेकर दलित व्यक्ति को अपमानित किया गया

:   Modified Date:  October 27, 2022 / 07:03 PM IST, Published Date : October 27, 2022/7:03 pm IST

समस्तीपुर/पटना, 27 अक्टूबर (भाषा) बिहार के समस्तीपुर जिले में दूसरे धर्म को मानने वाली महिला से प्रेम प्रसंग को लेकर 22 वर्षीय दलित युवक को लोगों द्वारा सार्वजनिक तौर पर जमीन पर थूक कर उसे चाटने के लिए विवश कर अपमानित करनक का मामला सामने आया है।

घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने पर यह पुलिस के संज्ञान में आया।

समस्तीपुर के पुलिस अधीक्षक हृदय कांत ने बृहस्पतिवार को बताया, ‘‘सोशल मीडिया पर घटना का वीडियो वायरल होने के बाद कुछ दिनों पहले यह मामला हमारे संज्ञान में आया। जांच में पता चला कि घटना बिभूतिपुर थाना क्षेत्र के चकहबीब गांव की है। गांव के चौकीदार के बयान के आधार पर बुधवार रात प्राथमिकी दर्ज की गई।’’

पुलिस अधीक्षक के मुताबिक घटना पिछले 21 अक्टूबर की है, उस दिन उजियारपुर का रहने वाला पीड़ित युवक महिला से मिलने चकहबीब गांव आया था, उसी दौरान ग्रामीणों ने दोनों को साथ में पकड़ लिया।

उन्होंने कहा, ‘‘घटना के बाद से भयभीत युवक घर नहीं लौटा। परिजनों ने उसकी गुमशुदगी भी दर्ज करायी है।’’

पुलिस अधीक्षक ने कहा कि इस सिलसिले में अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है लेकिन इस वारदात के आरोपियों की तलाश की जा रही है।

इस बीच भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने एक बयान जारी कर आरोप लगाया कि पुलिस अपराधियों को बचाने का प्रयास कर रही है क्योंकि वे ‘‘अल्पसंख्यक समुदाय’’ से हैं।

उन्होंने यह भी कहा कि उनकी पार्टी राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग के समक्ष इस मुद्दे को उठाएगी और जिला पुलिस प्रमुख के खिलाफ कार्रवाई की मांग करेगी।

भाषा सं अनवर अर्पणा

अर्पणा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)