हथियारों की आपूर्ति बंद होने से सशस्त्र नक्सलियों की संख्या कम हुई: एसटीएफ का दावा |

हथियारों की आपूर्ति बंद होने से सशस्त्र नक्सलियों की संख्या कम हुई: एसटीएफ का दावा

हथियारों की आपूर्ति बंद होने से सशस्त्र नक्सलियों की संख्या कम हुई: एसटीएफ का दावा

:   Modified Date:  November 28, 2022 / 11:42 PM IST, Published Date : April 26, 2022/9:21 pm IST

पटना, 26 अप्रैल (भाषा) बिहार पुलिस ने दावा किया है कि सुरक्षा बलों की निरंतर कार्रवाई के कारण नक्सलियों को हथियारों की आपूर्ति बंद हो जाने से सशस्त्र माओवादियों की संख्या में गिरावट आई है।

अपर महानिदेशक (एसटीएफ अभियान) सुशील मानसिंह खोपड़े ने बताया कि नवादा में विशेष कार्य बल (एसटीएफ) और केंद्रीय बलों द्वारा हाल ही में नक्सलियों के लिए हथियारों का एक प्रमुख स्रोत रही अवैध हथियार फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया गया था। उन्होंने कहा कि यह एक बड़ी सफलता थी और हाल के दिनों में एसटीएफ द्वारा इस तरह के अन्य अभियानों ने सशस्त्र नक्सलियों की संख्या को 80 से अधिक नहीं बढ़ने दिया है।

सुशील ने कहा कि अब हमारे सुरक्षा बल तीन जिलों गया, लखीसराय और जमुई में दस सबसे अशांत प्रखंडों/गांवों को नक्सलवाद से मुक्त करने की दिशा में आगे बढ़ रहे हैं।

उन्होंने कहा कि सुरक्षा बलों ने पिछले महीने राज्य के नवादा जिले में एक अवैध हथियार फैक्ट्री चलाने के आरोप में छह लोगों को गिरफ्तार किया था।

सुशील ने कहा कि हिरासत में आरोपियों से पूछताछ से पता चला कि इलाके के सशस्त्र माओवादी अपने कैडर के लिए हथियार खरीदने के लिए उनके लगातार संपर्क में थे।

उन्होंने कहा, ”इसके अलावा हमने दो अन्य अवैध हथियार कारखानों का भंडाफोड़ किया जो नक्सलियों को हथियारों की आपूर्ति के प्रमुख स्रोत थे।”

भाषा अनवर अमित शफीक

शफीक

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)